ब्रिटानिका के COO ने किया सुसाइड, 19th फ्लोर से कूदे

नई दिल्ली(16 मई): इंटरनेशनल कंपनी ब्रिटानिका के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) 47 साल के विनीत विग ने रविवार को सुसाइड कर लिया। विग गुड़गांव में डीएलएफ फेज III के एक अपार्टमेंट में 19th फ्लोर से कूद गए। पुलिस को उनकी जेब से सुसाइड नोट मिला है। इसमें लिखा है कि वे खुद से परेशान हो गए थे। वे मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकले थे। 

विनीत डीएलएफ अपार्टमेंट में अपने पिता, पत्नी, दो बेटों और एक बेटी के साथ रहते थे। वे एन्साइक्लोपीडिया ब्रिटानिका के साउथ एशिया डिवीजन के सीओओ थे। विनीत का बड़ा बेटा 19 साल का है और कॉलेज में पढ़ता है। पिता ओम विग को बेटे की मौत के सदमे से हार्ट अटैक आ गया। उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

विनीत को वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी और म्यूजिक का शौक था। पुलिस के मुताबिक विनीत अपने परिवार के साथ ब्लॉक डी में रहते थे। लेकिन उन्होंने छलांग ब्लॉक सी के 19th फ्लोर के वेंटिलेशन शाफ्ट से लगाई।

स्वीपर को उनकी बॉडी तब मिली, जब वह रविवार को 9 बजे सफाई करने आया। स्वीपर ने सोसाइटी के गार्ड को इसकी सूचना दी। इसके बाद फैमिली को बताया गया। करीब 9.45 बजे पुलिस यहां पहुंची। विनीत की बॉडी तो शाफ्ट के ग्राउंड फ्लोर पर मिली लेकिन जूते 19th फ्लोर पर थे।

डीसीपी हवा सिंह ने बताया कि विनीत मॉर्निंग वॉक पर गए थे। वे धीमे-धीमे वॉक करते थे। वे देर तक नहीं लौटे तो परिवार को लगा कि वे वॉक ही कर रहे हैं। सिक्युरिटी गार्ड ने बताया कि विनीत शनिवार को भी सी ब्लॉक में गए थे। माना जा रहा है कि वे एक दिन पहले ही सुसाइड का मन बना चुके थे।