दूल्हे के गले में जूतों की माला

नई दिल्ली (28 अप्रैल): अक्सर आपने मर्दों को तलाक देते हुए सुना होगा, लेकिन राची में उलटा हुआ है। निकाह के कुछ घंटे बाद ही दुल्हन ने दहेज के लालची दूल्हे से तलाक ले लिया और फिर उसके बाद जो हुआ वो भी चौंकाने वाला है।


क्या आपने कभी ऐसा दूल्हा देखा है, जिसके गले में लटकी तख्ती पर लिखा हो मैं दहेज का लालची हूं। इस गांव में दूल्हे की ऐसी खातिरदारी हुई कि अब ये दूल्हा दहेज के नाम से कांप जाएगा। गले में तख्ती लटकाने के बाद इसका सिर मुंडवा दिया गया। लोगों के सामने नाई को बुलाया गया और फिर दूल्हे का सिर मुंडन हुआ ताकि ता कयामत दहेज मांगने से पहले दूल्हा इस दिन को याद रखे।


दरअसल रांची के चंदवा की रहने वाली रुबीना परवीन की 25 अप्रैल को शादी थी। लड़की वालों ने जमकर तैयारियां की थी, सबकुछ नॉर्मल चल रहा था। निकाह के बाद दहेज पर आकर मामला अटक गया। शादी के बाद दूल्हा अपनी मन पसंद बाइक को लेकर बवाल काटने लगा। बारात वापस ले जाने की धमकी देने लगा। लड़की के घर वाले हाथ-पांव जोड़ रहे थे पर मामला शांत नहीं हो रहा था। ये बात दूल्हन को पता चली, जिसके बाद दूल्हन ने खुद आगे बढ़कर लालची दूल्हे से तलाक ले लिया। फिर गांव वालों का गुस्सा भड़क गया। वो लोग दूल्हा और बारातियों पर टूट पड़े।


दूल्हे की सफाई है कि दूसरी गाड़ी होती तो ठीक था। शायद दूल्हे के इसी तरह के ख्यालात की वजह से उसके निकाह के ही 

दिन उसका ये हश्र हुआ, लेकिन इस निकाह में दुल्हन के कदम की हर कोई तारिफ कर रहा है।