VIDEO: आतंकवाद पर PM मोदी का मास्टरस्ट्रोक, चीन भी PAK को नहीं बचा पाया

श्यामेन (5 सितंबर): ब्रिक्स के मंच से पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना उसपर बड़ा हमला किया है। ब्रिक्स में बिजनेस काउंसिल को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सभी देशों को आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा। उन्होंने कहा कि हम सभी को आतंकवाद से लड़ने के लिए नए कदम उठाने होंगे। पीम मोदी ने कहा कि हम मजबूत अंतरराष्ट्रीय संबंधों के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं। पीएम ने अपने भाषण में सबका साथ-सबका विकास की बात की। उन्होंने कहा कि हमे आतंकवाद, साइबर सुरक्षा और आपदा प्रबंधन से लड़ने को तैयार होना होगा।

इससे पहले चीन के विरोध के बावजूद ब्रिक्स के घोषणापत्र में आतंकवाद का जिक्र किया। इस घोषणापत्र में लश्कर-ए-तयैबा, जैश-ए-मोहम्मद समेत कुल 10 आतंकी संगठनों का जिक्र है। इस घोषणापत्र के 48वें पैराग्राफ में आतंकवाद पर कड़ी चिंता व्यक्त की गई है। इसमें लिखा गया है कि हम लोग आस-पास के इलाके में फैल रहे आतंकवाद और सुरक्षा की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हैं।

घोषणापत्र में कहा गया है कि हम लोग दुनिया भर में हुए आतंकी हमलों की कड़ी निंदा की। इसमें कहा गया है कि आतंकवाद को किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जा सकता है। घोषणापत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि सभी ब्रिक्स देश आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे।