टीम इंडिया की हार से निराश है ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर

नई दिल्ली(2 अप्रैल): ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने शुक्रवार को कहा कि वह आईसीसी टी-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों भारत की सात विकेट से हार से काफी निराश हैं। ब्रेट ली ने साथ ही वेस्टइंडीज को क्रिस गेल के जल्दी आउट हो जाने के बाद भी शानदार प्रदर्शन करने का श्रेय दिया है।

भारत ने दूसरे सेमीफाइनल में विराट कोहली की शानदार 89 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज ने लैंडल सिमंस के नाबाद 83 रन और जॉनसन चार्ल्स के 52 रनों की बदौलत 19.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था।

ली ने गुरुवार को भारत की हार के बाद कहा कि मैं भारत के लिए दुखी हूं। जब क्रिस गेल आउट हुए तब लगा भारत आसानी से जीत जाएगा। इसलिए मैं निराश हूं। आपको वेस्टइंडीज को श्रेय देना होगा। वह काफी अच्छा खेले। भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने टी-20 विश्व कप में पांच मैचों में 273 रन बनाए। 

ली ने कहा कि वह विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं। वह जिस तरह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले वह काबिले तारीफ है। भारत अपनी बल्लेबाजी से जो कर सकता था वह किया, अंत में वह आखिरी ओवर में हार गए। भारत के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा।  तीन अप्रैल को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में विश्व कप के फाइनल में भिड़ेंगी। ली का मानना है कि वेस्टइंडीज को हराना काफी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज को नजरअंदाज करना काफी मुश्किल है। उन्हें हराना आसान नहीं।