मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 विकेट से हराया

नई दिल्ली ( 12 अप्रैल ): मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के विजयरथ को रोक दिया और उसे 4 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियन्स को जीत के लिए 159 रन का लक्ष्य दिया था।



सनराइजर्स ने 8 विकेट पर 158 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 8 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। मुंबई की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है जबकि सनराइजर्स ने भी 3 मैचों में से 2 में जीत दर्ज की है।

आशीष नेहरा ने मुंबई को पहला झटका दिया जब उन्होंने जोस बटलर (14) को बोल्ड किया। अभी मुंबई इस सदमे से उबरा भी नहीं था अफगानी स्पिनर राशिद खान ने रोहित शर्मा (4) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। पार्थिव पटेल से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वे 39 रन बनाकर दीपक हूडा की गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को कैच थमा बैठे। किरोन पोलार्ड (11) ने भुवी की गेंद पर स्क्वेयर लेग पर धवन को आसान कैच थमाया।

इसके बाद कृणाल पांड्‍या ने 20 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर भुवी के शिकार बने। नितिश राणा ने एक छोर थामे रखा था। वे परिपक्वता दिखाते हुए 36 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 45 रन बनाकर भुवी के शिकार हुए। हरभजन 3 और हार्दिक पांडया 2 ने जीत की औपचारिकता पूरी की। भुवी ने 21 रनों पर 3 विकेट लिए।

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। चूंशिखर धवन जब 21 रनों पर थे तब उन्होंने हार्दिक पांड्‍या की गेंद पर शॉट लगाया, मिड-ऑफ पर कृणाल पांड्‍या ने बाई तरफ डाइव लगाकर कैच लपका। इस दौरान गेंद उनकी पकड़ से उछली और उन्होंने गिरने के दौरान उसे अपनी बाई कलाई में दबा लिया। चूंकि अंपायर नंदन को साफ नहीं दिख रहा था, इसलिए उन्होंने थर्ड अंपायर से पूछा और सॉफ्ट सिग्नल नॉट आउट दिया। थर्ड अंपायर को भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा था, इसके चलते धवन को नॉट आउट दिया गया। वॉर्नर 49 के स्कोर पर हरभजन की गेंद को रिवर्स स्वीप करने के चक्कर में हवा में खेल बैठे और विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने दौड़कर शानदार कैच लपका। उन्होंने 34 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के लगाए। दीपक हूडा तो भज्जी के दूसरा को समझ नहीं पाए और बड़ा शॉट मारने के चक्कर में बाउंड्री पर किरोन पोलार्ड को कैच थमा बैठे।

शिखर धवन भी फिफ्टी से चूके, जब वे मैक्लेनाघन की फुलटॉस गेंद पर बोल्ड हुए। उन्होंने 43 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 48 रन बनाए। हार्दिक पांड्‍या ने युवराजसिंह (5) को बोल्ड कर अपनी टीम को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। बेन कटिंग 4 चौकों की मदद से 20 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह के शिकार बने। इसके बाद विजय शंकर, नमन अोझा और राशिद खान सस्ते में पैवेलियन लौटे। भुवी 4 रन बनाकर नाबाद रहे। जसप्रीत बुमराह ने 24 रनों पर 3 और हरभजन सिंह ने 23 रनों पर 2 विकेट लिए।

सनराइजर्स ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। बीमार मोइजेस हैनरिक्स की जगह बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को और बिपुल शर्मा की जगह विजय शंकर को शामिल किया गया। मुंबई ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया।