टीनएजर लड़की के साथ गैंगरेप, फिर वीडियो सोशल मीडिया पर डाला, बॉयफ्रैंड समेत 30 की तलाश

नई दिल्ली (27 मई) :  ब्राज़ील पुलिस को 30 लोगों की तलाश है। इन पर संदेह है कि उन्होंने रियो डि जेनेरो में एक टीनएज लड़की से पहले गैंगरेप किया और फिर अपनी दरिंदगी का वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया। बताया गया है कि लड़की शनिवार को अपने बॉयफ्रैंड के घर गई थी। लड़की को पता नहीं, उसके बाद क्या हुआ। लेकिन रविवार सुबह उसे जब होश आया तो उसके शरीर पर चोटों के कई निशान थे।   

लड़की के बॉयफ्रैंड समेत 30 लोगों के ख़िलाफ़ अरेस्ट वॉरन्ट जारी किए हैं। इस दरिंदगी की भर्त्सना करते हुए ब्राज़ील में 'कल्चर ऑफ रेप'  के खिलाफ ऑनलाइन अभियान छेड़ा गया है।

हालांकि इस घटना पर विरोधाभासी दावे सामने आ रहे हैं। बताया गया है कि लड़की शनिवार को पश्चिमी रियो के स्लम में स्थित बॉयफ्रैंड के घर गई थी जहां उस पर हमला हुआ।

पुलिस को दिए बयान में लड़की ने कहा कि वो रविवार को सुबह जागी तो उसके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था और चोट के कई निशान थे। लड़की के मुताबिक कुछ दिन बात सोशल मीडिया साइट पर उसने अपने पर हुए हमले की तस्वीरें देखीं।

इस हमले का 40 सेकंड का एक वीडियो भी शेयर किया गया। वीडियो वाले अकाउंट्स को संस्पेंड किए जाने से पहले उस पर कई महिला विरोधी कॉमेंट्स भी आए।

बीबीसी रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना पर पूरे ब्राज़ील में आक्रोश है। सोशल मीडिया पर कैम्पेन छेडने वाले ग्रुप्स ने आने वाले दिनों में सड़कों पर प्रदर्शन करने की अपली की है।

संयुक्त राष्ट्र के ग्रुप 'यूएन वीमेन' ने एक बयान जारी कर ब्राज़ील के अधिकारियों से मामले की जांच के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। लेकिन साथ ही कहा है कि पीड़ित की निजता का सम्मान किया जाए और जांच के दौरान उसे किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाए।