न्‍यूज 24 एक्‍सक्‍लूसिव: देश के 5 शहीदों की दास्‍तां...

नई दिल्‍ली (25 जनवरी): गणतंत्र दिवस पर न्‍यूज 24 देश के ऐसे 5 शहीदों को सलाम कर रहा है, जिन्‍होंने ना सिर्फ दुश्‍मनों की कोशिश को नाकाम किया बल्कि अपनी शहादत से अपने गांव को नाम भी रोशन किया।

श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा आज शहीद समोद चौधरी के नाम से भी जानी जा रही है। गोवर्धन के समोद चौधरी लश्कर के आतंकी अबु कासिम से को मार कर आतंकियों की गोलियों का शिकार हो गए। शहीद के गांववालों का सीना आज भी शहीद का नाम लेते हुए चौड़ा हो जाता है। महाराष्ट्र का छोटा से गांव सतारा आज सेना के शूरवीर संतोष महादिक का गांव हो गया है। इसी जगह के वीर सिपाही तुकाराम ओंबले 26/11 के मुंबई हमले में शहीद हो गए थे। गांववालों को गर्व है कि इन दोनों वीर सपूतों की वजह से देश में उनके गांव का नाम हुआ।

पठानकोट के हमले में पंजाब के दो वीर सपूतों ने अपनी जान की कुर्बानी दी। कुलवंत सिंह और फ़तेह सिंह अपनी वीरता का लोहा मनवाते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए। वहीं एयरफोर्स में मेजर ताहिऱ खान ध्रुव हेलीकॉप्टर की दुर्घटना में शहीद हो गए। 6 महीने पहले ही ताहिर की शादी हुई थी, पत्नी आज अकेले है। परिवार हैदराबाद में रहता है। पिता भी एयरफोर्स में थे पिता को सेना की वर्दी में देख बचपन से ही ताहिर की दिली ख्वाहिश आर्मी में जाने की थी। टेक्नीशियन से मेजर तक का सफर उनके लिए काफी चुनौती भरा रहा।

देखिए पूरी रिपोर्ट: [embed]https://www.youtube.com/watch?v=LiOBCOWbaKE[/embed]