WATCH: बिहार में शराबबंदी पर बोले ब्रह्मर्षि कुमार स्वामी...

सौरभ कुमार, पटना (7 जून): बिहार में शराबबंदी के नियम की तारीफ हर जगह हो रही है। लेकिन पहली बार किसी संत ने खुलकर नीतीश कुमार के इस फैसले को अपना समर्थन दिया और तारीफ की है। पिछले दिनों पटना में हुए ब्रह्मर्षि कुमार स्वामी के संत समागम के मौके पर नीतीश कुमार भी पहुंचे थे।

पटना के गांधी मैदान में ब्रह्मर्षि कुमार स्वामी के समागम में हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंची थी। ये मौका था दो दिन के प्रभु कृपा दुख निवारण समागम का और इस मंच पर मौजूद थे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। ब्रह्मर्षि कुमार स्वामी के इस समागम में प्रभु कथा और प्रवचन से पहले बिहार में शराबबंदी के फैसले को बेहद सराहनीय फैसला बताया। श्रद्धालुओं को शराब के नुकसान और उसके बुरे असर के बारे में बात करते हुए ब्रह्मर्षि कुमार स्वामी ने नीतीश कुमार के शराबबंदी फैसले की जमकर तारीफ भी की।

ब्रह्मर्षि कुमार स्वामी के आग्रह पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शराबबंदी के फैसले को लेकर अपने द्वंद्व की कहानी बताई। ब्रह्मर्षि कुमार स्वामी ने इसी मंच से पूरे देश में शराबबंदी लागू करने की मांग की। कार्यक्रम से पहले नीतीश कुमार ने स्वामी जी को माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर न सिर्फ मुख्यमंत्री बल्कि उनके दोनों बेटे निशांत और सतीश भी मौजूद थे। मंच पर ब्रह्मर्षि कुमार स्वामी का स्वागत करने गए निशांत को तो खुद स्वामी जी ने अपने हाथों से माला पहनाकर स्वागत किया और उनकी तारीफ भी की।

प्रभु कृपा दुख निवारण समागम में शामिल होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ब्रह्मर्षि कुमार स्वामी के बीज मंत्रों की तारीफ की। स्वामी जी ने शराबबंदी के मुश्किल फैसले को लागू करने के लिए नीतीश कुमार को देश कल्याण मित्र की उपाधि से भी नवाजा।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=uSdgS95Q1_A[/embed]