प्यार में इंकार से क्षुब्द्ध लड़के ने पेट्रोल छिड़का और आग लगा ली

नई दिल्ली (2 फरवरी):  केरल के एक मेडिकल संस्थान में पढऩे वाली एक लडक़ी के इनकार से नाराज एक लडक़े ने उसपर और खुद पर पेट्रोल छिडक़कर कथित रूप से आग लगा ली। पुलिस ने बताया कि कोल्लम में नींदकारा के रहने वाले आदर्श ने लडक़ी पर पेट्रोल डाला और फिर उसे बांहों में भरकर आग लगा ली। लडक़ी महात्मा गांधी यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ मेडिकल एजुकेशन एसएमई में फीजियोथेरेपी पाठ्यक्रम की चौथे साल की छात्रा है। उसे 60 प्रतिशत जलने के बाद सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आदर्श भी एमएमई के अर्पूकारा परिसर का पूर्व छात्र है। उसे भी उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह 75 प्रतिशत जल गया है। संस्थान के दो अन्य छात्र भी उन दोनों को बचाने के प्रयास में थोड़े जल गए हैं।

पुलिस ने बताया कि 2013 बैच का छात्र आदर्श कुछ विषय में अनुतीर्ण था और वैकल्पिक परीक्षा की तारीख पता करने आज एसएमई आया था।

आदर्श लडक़ी को पसंद करता था इसलिए वह उससे मिलने उसकी कक्षा में गया और उससे बात करने के लिए बाहर आने को कहा, लेकिन लडक़ी ने कथित रूप से इनकार कर दिया।

पुलिस के अनुसार लडक़ी के इनकार से नाराज आदर्श वहीं रूका रहा और दोपहर एक बजे के बाद जब लडक़ी कक्षा से बाहर आई तो उसने उसपर पेट्रोल उलट दिया। लडक़ी ने वहां से भागने की कोशिश की तो लडक़ा उसके पीछे दौड़ा और संस्थान की लाइब्रेरी के नजदीक उसे पकड़ लिया और जबर्दस्ती उसे बांहों में भरकर माचिस से दोनों को आग लगा ली।