बॉक्सिंग: अफ्रीकी चैंपियन अर्नस्ट अमुजु के खिलाफ खिताब बचाने उतरेंगे विजेंदर

नई दिल्ली ( 4 दिसंबर ): प्रोफेशनल भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह जयपुर में आयोजित होने वाली 'राजस्थान रुम्ब्ले' में घाना के अर्नस्ट अमुजु के खिलाफ अपना डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल एवं एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब का बचाव करने रिंग में उतरेंगे। 

अभी तक नौ बाउट में विजेंदर हार चुके हैं। वह अगस्त में रिंग में उतरे थे जब उन्होंने चीन के नंबर एक मुक्केबाज जुल्फिकार मामेतियाली को हराकर डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल खिताब हासिल किया था। 

राजस्थान में होने वाली इस भिडंत के बारे में ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट विजेंदर ने कहा, 'मैं भारत में अपनी दसवीं फाइट लड़ने के लिए सचमुच रोमांचित हूं और वो भी गुलाबी शहर जयपुर में हो रही है। मैं पिछले दो महीनों से रिंग में कड़ी ट्रेनिंग कर रहा हूं और अभी अगली बाउट के लिए तीन हफ्ते का समय है, इसलिए लगातार तीसरा खिताब जीतने की उम्मीद लगाए हूं।' अपनी नई प्रोमोशनल कंपनी के लॉन्च की घोषणा करते हुए इस मुक्केबाज ने कहा कि कंपनी नई प्रतिभाओं को उत्साहित करेगी और उन्हें मौका मुहैया कराएगी। 

घाना के अर्नस्ट अमुजु भी अपने करियर की 26वीं प्रो फाइट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। वह 23 फाइट जीत चुके हैं, जिसमें से 21 नॉकआउट रहीं थीं। वह अपने पेशेवर करियर में केवल दो में हारे हैं। इस 34 वर्षीय मुक्केबाज ने कहा, 'अभी तक विजेंदर को मेरे जैसा कड़ा और अनुभवी प्रतिद्वंद्वी नहीं मिला है, मुझे भरोसा है कि रिंग में उसे महसूस होगा कि मैं कितना मुश्किल प्रतिद्वंद्वी हूं।' उन्होंने कहा, 'मैं तैयार हूं और विजेंदर सिंह को तीन-चार राउंड में नॉकआउट में हराने के लिए पूरी तरह तैयार हूं।