खुल गया राज, गेंदबाज को गेंद थमाने से पहले यह कहते हैं विराट

नई दिल्ली (19 मई): रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर बेहतर प्रदर्शन कर रही है लेकिन लेग स्पिनर यजुवेंदर चहल का मानना है कि मौजूदा आईपीएल में टीम की जीत में गेंदबाजों की भूमिका भी अहम रही है। खासकर क्रिस जॉर्डन के टीम से जुड़ने के बाद। आरसीबी ने बारिश से बाधित मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को डकवर्थ लुइस नियम से 82 रन से हराया। पंजाब के खिलाफ जीत में यजुवेंदर ने चार विकेट झटके थे।

यह पूछे जाने पर कि क्या कोहली गेंदबाजी करने में आजादी देते हैं। इस पर चहल ने कहा कि जब वह मुझे गेंद थमाते हैं, वह हमेशा मुझसे कहते हैं कि छक्का नहीं देना है। लेकिन गेंदबाजी खुलकर अपनी मर्जी से करने देते हैं। कोहली की सफलता के राज के बारे पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह अपनी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देते हैं और ज्यादा से ज्यादा समय जिम में बिताते हैं और नेट पर भी। वह काफी मेहनत करते हैं और यही कारण है कि वह आईपीएल में इतने रन बना चुके हैं।

चहल ने कहा, ‘आरसीबी गेंदबाजों ने टीम में कभी छोटी भूमिका नहीं निभाई। खासकर जब से क्रिस जॉर्डन टीम से जुड़े हैं। गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन के कारण टीम दूसरे पायदान पर पहुंच गई। अंतिम दो मैचों में गेंदबाजों ने वास्तव में बेहतर प्रदर्शन किया है क्योंकि शुरुआती मैचों में गेंदबाजी चिंता का सबब था और हम सही कांबिनेशन की समस्या से जूझ रहे थे। अब सही कांबिनेशन है और गेंदबाज सही जगह गेंदबाजी कर रहे हैं। हमने अपनी गेंदबाजी सुधारी है और कमजोर गेंदबाजी लाइन-अप पर भी काम किया है। पहले दो मैचों में हमारा प्रदर्शन खराब रहा। लेकिन जब से जॉर्डन टीम से जुड़े हैं, हमारा प्रदर्शन बेहतर हुआ था। हम लोग भाग्यशाली हैं कि हमारी टीम में विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स और शेन वाटसन सरीखे खिलाड़ी हैं। ये चारों शीर्ष खिलाड़ियों की मौजूदगी से टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत है।’