इस भारतीय गेंदबाज ने किया कमाल, एक पारी में लिए 10 विकेट


नई दिल्ली(24 जून): कर्नाटक के बगलकोट में खेले गए एक लीग क्रिकेट मैच में वरुण सोरगांवी ने कमाल कर दिया। वरुण ने यहां खेले गए एक मैच में विपक्षी टीम के सभी 10 विकेट झटक कर उसे 70 रन पर ऑल आउट कर दिया।


- कर्नाटक स्टेट क्रिकेट असोसिएशन (KSCA) के थर्ड डिविजन का यह लीग क्रिकेट मैच लॉयड फाउंडेशन और गुलेडागुड्डा टीम के बीच खेला गया।


- लॉयड फाउंडेशन की ओर से मीडियम पेसर वरुण ने सभी 10 विकेट लेकर सनसनी मचा दी।  


- इस तरह वरुण की इस घातक गेंदबाजी की बदौलत विपक्षी टीम महज 15 ओवर में 70 रन के साधारण स्कोर पर ऑल आउट हो गई। गुलेडागुड्डा की पारी में केवल एक ही बल्लेबाज ऐसा था, जिसने दहाई का अंक छुआ। आकाश नाम के इस बल्लेबाज ने अपनी टीम की ओर से 30 रन का सर्वाधिक योगदान दिया।


- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 विकेट की बात की जाए, तो इंटरनैशनल टेस्ट क्रिकेट की एक ही पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा 2-2 बार हुआ है। सबसे पहले इंग्लैंड के जिम लेकर ने 1956 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में 10 विकेट लेने का कीर्तिमान रचा था। जिम ने इंग्लैंड के मैनचैस्टर में स्थित ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर यह कीर्तिमान अपने नाम किया था।


- इसके बाद 1999 में लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट लेने का कीर्तिमान अपने नाम किया था। अनिल कुंबले भी कर्नाटक से आते हैं।