फिलीपीन्स के राष्ट्रपति की 'हत्या' के लिए 6.67 करोड़ रुपए का ईनाम!

नई दिल्ली (9 जून): फिलीपींस के नव निर्वाचित राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते की हत्या की साजिश का पर्दाफाश किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। दुतर्ते देश में अपराधियों और ड्रग्स तस्करों को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जिसके लिए उन्होंने अभियान छेड़ने का प्रण लिया हुआ है। इसी वजह को इस साजिश के पीछे की वजह मानी जा रही है। 

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी टेलीविजन 'जीएमए' को दिए एक इंटरव्यू में फिलीपींस पुलिस के भावी प्रमुख रोनाल्ड डेला रोजा ने कहा कि उन्हें या दुतेर्ते की हत्या के लिए पांच करोड़ पेसोस की पेशकश की गई। जो कि 10 लाख डॉलर (6.67 करोड़ रुपए) से भी ज्यादा रकम है। हालांकि इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि इसके पीछे कौन लोग हैं?

दुतेर्ते 30 जून को फिलीपींस के राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। इसके बाद डेला रोजा अगले पुलिस प्रमुख होंगे। उन्होंने कहा कि शुरू में 2.17 लाख डॉलर इनाम की पेशकश की गई थी, लेकिन कोई इसे लेने वाला नहीं था। जिसके बाद यह राशि बढ़ा दी गई। डेला रोजा का यह बयान दुतेर्ते के उस संकल्प के बाद सामने आया है, जिसमें उन्होंने छह महीने के अंदर अपराध व ड्रग्स को देश से खत्म करने का संकल्प लिया है। उन्होंने ड्रग्स तस्करों की हत्या करने वालों को विभिन्न मौकों पर इनाम देने की भी घोषणा की है।