Blog single photo

INDvAUS: पर्थ टेस्ट में ये हो सकती है टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI

ऐडिलेड टेस्ट में भारत की 31 रनों की जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया में कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। कई स्थानीय फैंस कह रहे हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले टेस्ट में बहुत अच्छा नहीं खेली और अब उसके पास विराट कोहली की टीम को ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने से रोका नहीं जा सकता।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 दिसंबर): ऐडिलेड टेस्ट में भारत की 31 रनों की जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया में कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। कई स्थानीय फैंस कह रहे हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले टेस्ट में बहुत अच्छा नहीं खेली और अब उसके पास विराट कोहली की टीम को ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने से रोका नहीं जा सकता।

दोनों टीमों के बीच शुक्रवार से दूसरा मैच पर्थ में खेला जाएगा। एडिलेड में धमाकेदार जीत के बावजूद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और मैनेजमेंट दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

ओपनर्स

पहले टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया के ओपनर्स केएल राहुल और मुरली विजयी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने से चूक गए थे। हालांकि दूसरी पारी में केएल राहुल ने 44 रन बनाए थे। वहीं अभ्यास मैच में पृथ्वी शॉ के घायल होने से कोहली के पास दोनों में से किसी को बाहर करने का विकल्प मौजूद नहीं है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि पर्थ में भी मुरली-राहुल ही पारी का आगाज करेंगे।

मिडिल ऑर्डरपहले टेस्ट में टीम इंडिया की जीत के असली हीरो चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। पिछले मैच में चेतेश्वर ने पहली पारी में 123 और दूसरी पारी में 71 रन बनाए थे। वहीं चौथे नंबर पर कप्तान कोहली खुद बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। कोहली ने पहले टेस्ट में मात्र 37 रन का योगदान दिया था।कोहली के बाद टीम इंडिया के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को भेजा जा सकता है। रहाणे ने पहली पारी में 13 रन पर अपना विकेट गंवाने के बाद दूसरी पारी में 70 रन जड़े थे। पहले टेस्ट में सिलेक्टर्स ने हनुमा विहारी को बाहर बैठाकर रोहित शर्मा को टीम में मौका दिया था।  

पहली पारी में 37 रन की पारी खेलने वाले रोहित दूसरी पारी में सिर्फ एक रन बना पाए थे। ऐसे में उनकी जगह शायद हनुमा विहारी की वापसी हो सकती है या पर्थ की पिच को देखते हुए एक तेज गेंदबाज को मौका दिया जा सकता है। लोवर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी में कुछ खास न कर पाने वाले पंत अभी भी टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे। पछले मैच में पंत ने विकेट के पीछे 11 कैच लेकर टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 25 रन की पारी के साथ चेतेश्वर पुजारा संग मिलकर 62 रन की साझेदारी की थी। बल्लेबाजी के अलावा अश्विन ने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली और दूसरी पारी में 3-3 विकेट चटकाए थे। हालांकि पर्थ की तेज पिच को ध्यान में रखते हुए उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार या उमेश यादव की एंट्री हो सकती है।

Tags :

NEXT STORY
Top