किताब के विमोचन के मौके पर शाह ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ


नई दिल्ली(12 जुलाई): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवन पर लिखी किताब 'द मेकिंग ऑफ ए लीजेंड' का दिल्ली में विमोचन हुआ। यह किताब बिंदेश्वरी पाठक ने लिखी है। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और संघ प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे। अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियों को गिनाया और उनके व्यक्तित्व की खासियतों की चर्चा की।

- उन्होंने कहा कि जब तक मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री रहे तब तक गुजरात की विकास दर 12% रही। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार भारत को गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री मिला है और पहली बार देश में पूर्ण बहुमत की सरकार आई है।  

- प्रधानमंत्री की तारीफ़ करते हुए शाह ने कहा कि ईश्वर जो काम करने का मौका देता है उसे पूरा करना मोदी जी का व्यवहार है। उन्होंने ये साबित किया कि गांव और शहर के विकास में अंतर नहीं है। मोदी जी ने 12 साल तक जो काम किया उसका जनादेश उन्हें मिला। मोदी सरकार की वजह से लोगों को सम्मान के साथ जीने का मौका मिला है। शाह ने कहा कि बीजेपी ही एक ऐसी पार्टी है जो भारत को सही रास्ते पर ले जा सकती है। 2024 तक एक भी गांव ऐसा नहीं होगा जो सड़क से जुड़ा हुआ नहीं होगा, एक भी घर ऐसा नहीं होगा जहां शौचालय नहीं होगा अगले साल मई तक एक भी गांव ऐसा नहीं होगा जहां बिजली नहीं होगी, और 2019 तक 1 करोड़ महिलाओं को एलपीजी गैस देगी सरकार। कई सरकारें आईं और चली गईं क्योंकि किसी ने कुछ किया नहीं।

- शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी को जानें ये उनके लिए नहीं हमारे लिए जरूरी है। अभी बहुत से काम होने बाकी है। छुआ-छूत कानूनी रूप से तो बहुत पहले समाप्त हो गई लेकिन अभी हम सभी को अपने अंदर परिवर्तन लाना बेहद जरूरी है। मोदी जैसे गुजरात के प्रधानमंत्रियो बनने से पहले हुआ करते थे वो आज भी वैसे ही हैं। व्यक्तित्व, कृतित्व और नेतृत्व की वजह से आज सभी की आंखें मोदी के ऊपर हैं।