VIDEO: तानाशाह किम की तरह ही सनकी है उसकी ऑर्मी

नई दिल्ली (2 नवंबर): किम जोंग दुनिया का सबसे सनकी तानाशाह है। अब उसकी एक और सनक सामने आई है। किम की तरह ही उसकी सेना भी सनकी है। वो एक इशारे पर पत्थर में सिर मारती है और एक इशारे में कांच पर लेटने लग जाती है।

ये प्रोपेगेंडा वीडियो नॉर्थ कोरिया ने जारी किया है। इस वीडियो में उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन दिखाई दे रहे हैं, जो अपने सेना के जवानों की ट्रेनिंग देख रहे हैं। इस ट्रेनिंग में दिखाया गया है कि किस तरह से नॉर्थ कोरिया के सैनिक कड़ी ट्रेनिंग करते हैं।

इतना ही नहीं इस ट्रेनिंग सेशन में सैंकड़ों सैनिक एक के बाद एक ईंटों को अपने हाथों के एक वार में चकनाचूर कर देते हैं। इसके अलावा कुंगफू और मार्शल आर्ट में माहिर हो चुके सैनिकों को दिखाया गया है। इस वीडियो में कई जगह तानाशाह किम जोंग दिखाया गया है, जो अपने सैनिकों की ट्रेनिंग को देख रहा है और बीच-बीच में कुछ ऑर्ड़र भी दे रहा है।

इतना ही नहीं वो हाथ में गन लेकर उसे चलाने का तरीका भी बताता है और दिखाता है कि कैसे निशाना लगाया जाता है। कुछ खबरों के मुताबिक ये वीडियो 2 साल पहले का है, जिसे अब रिलीज किया गया है। बताया जा रहा है। इसके पीछे किम जोंग का मकसद अपनी सेना की ताकत दिखाना है।

बताया जा रहा है किम जोंग न्यूक्लियर मिसाइल का टेस्ट करने वाला है। इसलिए वो दुनिया का ध्यान इस तरह के प्रोपेंगेंडा वीडियो पर लगाकर टेस्ट करने में लगा है, जिससे न्यूक्लियर मिसाइल टेस्ट में किसी तरह की परेशानी ना हो और सनकी का मंसूबा पूरा हो जाए।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=9YwHZ2fQAiA[/embed]