मुलायम ने सुलगाई चटाई, अमर सिंह फुलझड़ी से भिड़ने को तैयार रामगोपाल बम

लखनऊ(27 अक्टूबर): उत्तर प्रदेश में आगामी चुनावों का खुमार दीवाली पर भी चढ़ने लगा है। यूपी के बाजार में पटाखें के रैपर पर तमाम सियासी तस्वीरें इस बात की तस्दीक करती हैं कि प्रदेश में चुनावी सरगर्मियों ने त्योंहारों को भी अपने कब्जे में ले लिया है।

- एक तरफ जहां इलाहाबाद में अमर सिंह फुलझड़ी बिक रही है तो दूसरी तरफ रामगोपाल मिर्ची बाजारों की रौनक बढ़ा रही है। पटाखों के रैपर पर समाजवादी पार्टी के भीतर मचे घमासान का रंग देखा जा रहा है।

- बाजार में समाजवादी टैग वार वार के नाम से मिर्ची बम की चटाई खूब बिक रही है। इस रैपर में अखिलेश यादव मुलायम सिंह, शिवपाल सिंह और रामगोपाल यादव की तस्वीरें लगी हुई हैं।

- पटाखा विक्रेताओं को कहना है कि इस तरह के रैपर की डिजाइन लोगों की मांग के चलते बनाया गया है। बाजार में मोदी बम और सर्जिकल स्ट्राइक रॉकेट भी उपलब्ध है।

- वहीं इस तरह के राजनीतिक पोस्टर से लदे पटाखा बाजार को लेकर लोग भी काफी उत्साहित हैं। लोगों का कहना है कि इस तरह के रैपर पटाखों को और दिलचस्प बनाते हैं। हर परिवार के सदस्य के अपने राजनीतिक विरोधी होते हैं ऐसे में यह काफी दिलचस्प है।

इन सब के बीच चाइनीज पटाखों में भारी गिरावट आई है। पटाखा विक्रेताओं का कहना है कि हाल में चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान का असर चाइनजी पटाखों पर भी देखने को मिल रहा है।