Blog single photo

इस फिल्म के लिए हुई थी रिजेक्ट, लेकिन आज है बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल'

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं। अपनी खूबसूरती और शानदार एक्टिंग से उन्होंने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई। उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों को खूब एंटरटेन किया।

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (16 अक्टूबर): बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं। अपनी खूबसूरती और शानदार एक्टिंग से उन्होंने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई। उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों को खूब एंटरटेन किया। लेकिन इसमें कोई शक नहीं है हेमा ने अपना जादू और करिश्मा इस उम्र में भी बनाया हुआ है। हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को चेन्नई में हुआ था। हेमा मालिनी ने अपनी शुरुआती में पढ़ाई वहीं से की। पढ़ाई की बात करें तो उनका फेवरेट सब्जेक्ट हिस्ट्री रहा है। इसी बीच कई फिल्मों के ऑफर मिले , उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी नहीं की। हेमा मालिनी ने अपने करियर की शुरुआत छोटी सी उम्र में ही कर दी थी। उन्होंने 14 साल की उम्र से ही फिल्मों में कदम रख दिया था।

हेमा मालिनी अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने डांस को लेकर भी मशहूर है। हेमा को उनकी मां ने बचपन से भरतनाट्यम की शिक्षा दिलाई थी। 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अगर खूबसूरत एक्ट्रेस की बात करें तो सबसे पहले हेमा मालिनी का नाम लिया जाता है। हेमा ने 70 के दशक में अपनी एक्टिंग से लोगों को दीवाना बना दिया था। उन्होंने 70 दशक में ही अपनी अदाकारी से बड़ा मुकाम हासिल किया। 

हेमा मालिनी ने साउथ फिल्मों से ही अपने करियर की शुरुआत की थी। अपने शुरुआती दौर में सानी की साल 1964 में हेमा मालिनी को तमिल सिनेमा के डायरेक्टर के अम्मानकुडी ने रिजेक्ट कर दिया था। दिलचस्प बात तो ये है कि फिल्म में उनकी जगह जयललिता को रोल मिला था। बाद में जयललिता ने पॉलिटिक्स ज्वॉइन कर ली और इस फील्ड में बहुत आगे गईं। वहीं हेमा मालिनी बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार हुईं।

बॉलीवुड की बात करें तो उन्होंने सीता और गीता, शोले, प्रेम नगर, सत्ते पे सत्ता, ड्रीम गर्ल, खुशबू और किनारा जैसी तमाम फिल्मों में शानदार एक्टिंग की। अपनी ऑटोबॉयोग्राफी में हेमा मालिनी ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें 70 के दशक के दिग्गज अभिनेता संजीव कुमार और जितेंद्र ने प्रपोज किया था। मगर उनका दिल धर्मेंद्र ने जीता। हेमा ने धर्मेंद्र से साल 1979 में शादी कर ली थी।

 

साथ ही हेमा मालिनी इंडस्ट्रिी की एकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड की फेमस फैमिली कपूर फैमिली की दो जनरेशन्स के साथ काम किया है। जी हा हेमा मालिनी ने राज कपूर, शम्मी कपूर, शशि कपूर, रणधीर कपूर और ऋषि कपूर के साथ रोमांस किया है।

हाल ही के समय में हेमा मालिनी पॉलिटिक्स में सक्रिया है। वो बीजेपी पार्टी में शामिल है। राजनीति में भी उनको खूब पसंद किया जा रहा है। 

(Image Credit : Google)

Tags :

NEXT STORY
Top