जानें, बॉलीवुड में किन-किन जोड़ियों का हुआ तलाक

मुंबई (11 मई): पिछले तीन सालों में  बॉलीवुड में कई रिश्ते टूटे। साल 2017 में भी एक और जोड़ी अलग हो गई। अरबाज और मलाइका ने कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी थी । मुंबई की बांद्रा फैमिली कोर्ट ने अरबाज और मलाइका के तलाक के पेटीशन पर मुहर लगा दी है और इसके साथ ही इनकी 18 साल पुरानी शादी टूट गई। कहा जा रहा है कि अदालत ने मलाइका के पक्ष में फैसला सुनाया है। इनका बेटा अरहान मम्मी मलाइका के साथ रहेगा।

इससे पहले गायक हिमेश रेशमिया के तलाक की खबर आई थी । हिमेश रेशमिया का लंबे समय सोनिया कपूर के साथ अफेयर चल रहा था। हिमेश की पत्नी और बेटा उनसे अलग रह रहे थे और अब उनकी पत्नी ने तलाक की अर्जी डाल दी है।

वैसे देखा जाय तो बॉलीवुड में तलाक का सीजन चल रहा है करीब शादी के 16 साल बाद बॉलीवुड स्टार फरहान अख्तर और उनकी हेयरस्टाइलिस्ट पत्नी अधुना भबानी अब अलग हो चुके हैं। नवंबर 2016 में उन्होंने कोर्ट में अपनी तलाक की अर्जी डाली थी। जिसे बांद्रा फैमिली कोर्ट ने इस सोमवार मंजूर कर लिया है। अब फरहान-अधुना आधिकारिक तौर पर अलग हो चुके हैं।आपको बता दे कि फ़रहान की दो बेटियां भी है कोर्ट की तरफ से फरहान के पास हक है कि वह कभी भी दोनों बेटियों से मिल सकते हैं। तलाक के बाद भी फरहान और अधुना हमेशा अच्छे दोस्त की तरह रहे हैं और आने वाले समय में भी उन्होंने फैसला किया है कि वो हमेशा एक अच्छे दोस्त बनकर रहेंगे।

ऋतिक रौशन और सुजैन खान के अलग होने की खबरों से हर कोई हैरान था. दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी. दोनों के ही अफेयर की खबरें आईं लेकिन अंत तक कुछ साफ नहीं हो पाया कि दोनों ने तलाक क्यों लिया।  सुजैन खान ने एलिमनी के तौर में ऋतिक से 400 करोड़ रुपये मांगे थे, जिसके बाद 380 रुपये एलिमनी के रूप में सुजैन को दिए गए। साल 2013 में इनके अलगाव की खबर आई थी और 2014 में कोर्ट ने ऋतिक-सुजैन के डिवोर्स पर मुहर लगा दी। हालांकि तलाक के बाद भी ये दोनों अच्छे दोस्त बने हुए हैं। दोनों अपने बच्चों की खातिर अक्सर साथ नजर आते हैं ।



करिश्मा कपूर ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी। दोनों की शादीशुदा जिदंगी में शुरुआत से ही काफी दिक्कते थीं।  खबरों के मुताबिक करिश्मा ने संजय से एलिमनी के रूप में 7 करोड़ रुपये मांगे थे।  करिश्मा को तलाक के एवज में अच्छी खासी रकम मिली। करिश्मा के दोनों बच्चे उनके साथ रहते हैं। संजय कपूर को बच्चों से मिलने का हक है। साल 2017 के अप्रैल महीने में संजय ने प्रिया सचदेव से शादी कर ली है और जल्द ही करिश्मा भी अपने ब्वॉयफ्रेंड संदीप तोशनीवाल से शादी करेंगी।