मुंबई: लड़कियों से वैश्‍यावृत्ति कराने के आरोप में बॉलीवुड की महिला कोरियोग्राफर गिरफ्तार

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 नवंबर): मुंबई पुलिस ने गुरुवार को बॉलीवुड  की एक महिला कोरियोग्राफर को गिरफ्तार किया है। कोरियोग्राफर पर डांस सीखने आई लड़कियों को वैश्‍यावृत्ति में धकेलने का आरोप है। एग्नेस हेमिल्‍टन(56 साल) को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। फिल्म मुंबई पुलिस एग्नेस से पूछताछ कर रही है।
पुलिस के मुताबिक एग्नेस मुंबई में ही डांस क्‍लासेज चलाती है. इसके अलावा फिल्मों के गाने भी कोरियोग्राफ किया करती थी। जहां वह डांस सिखाती है। वहां से लड़कियों को कॉन्सर्ट के नाम पर विदेश भेजती है और उनसे देहव्‍यापार कराती है। पुलिस का कहना है कि कई लड़कियां इस कोरियोग्राफर की शिकार बन चुकी हैं। पुलिस लड़कियों की भी जानकारी जुटा रही है।
पुलिस ने बताया कि एग्नेस भारत और मलेशिया के बीच आना-जाना करती रहती थी. वह पिछले कुछ सालों से देह व्यापाक का धंधा चला रही थी। मामला सामने तब आया जब केन्या सरकार ने एक महिला को डिपोर्ट कर भारत भेजा। महिला ने बताया कि एग्नेस ने उसे कहा था कि केन्या में अच्छा काम मिलेगा। केन्या पहुंचने के बाद रजिया पटेल नाम की एक महिला उसे नैरोबी लेकर गई और वहां जबर्दस्ती देह व्यापार में धकेलने की कोशिश की। महिला ने पुलिस को बताया कि पटेल ने उसे धमकी दी थी कि अगर वह किसी को कुछ बताएगी तो उसे नार्कोटिक्स के मामले में फंसा दिया जाएगा।