Blog single photo

बर्थडे स्पेशल: होटेल व्यवसायी बनना चाहते थे प्रभास, लेकिन बन गए बॉलीवुड के 'बाहुबली'

फिल्म इंडस्ट्री को 1000 करोड़ के कलेक्शन वाली फिल्म देने वाले 'बाहुबली' यानी प्रभास आज अपना जन्मदिन मना रहे है। आज प्रभास का 40वां बर्थडे है। उनके जन्मदिन के खा इस मौके पर हम आपको प्रभास की दिलचस्प लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (23 अक्टूबर):  फिल्म इंडस्ट्री को 1000 करोड़ के कलेक्शन वाली फिल्म देने वाले 'बाहुबली' यानी प्रभास आज अपना जन्मदिन मना रहे है। आज प्रभास का 40वां बर्थडे है। उनके जन्मदिन के खा इस मौके पर हम आपको प्रभास की दिलचस्प लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

साउथ सिनेमा ने प्रभास को अपने सफलता का लोहा मनवाया है, अब बॉलिवुड में भी वह छा रहे हैं। फिल्म 'बाहुबली' के जरिए सफलता के नए आयाम छूने वाले प्रभास आज साउथ सिनेमा से लेकर हिंदी सिनेमा के टॉप ऐक्टर्स में शुमार हैं।

क्या आप जानते हैं कि प्रभास का साउथ फिल्म इंडस्ट्री में प्यार से किस नाम से बुलाया जाता है? वहां वह डार्लिंग के नाम से मशहूर हैं। और तो और कई लोग उन्हें प्रभा, पब्सी और मिस्टर परफेक्ट के नाम से बुलाते हैं।

प्रभास साउथ के पहले ऐसे ऐक्टर हैं, जिनका मैडम तुसॉद म्यूजियम में वैक्स स्टैचू लगा है।

भले ही प्रभास का बैकग्राउंड फिल्मी हो और ऐक्टिंग विरासत में मिली है लेकिन वह कभी भी ऐक्टर नहीं बनना चाहते थे। उनका सपना था कि वह एक होटेल व्यवसायी बनें क्योंकि वह खाने के बहुत शौकीन हैं।

प्रभास ने 'बाहुबली' और 'बाहुबली 2' जैसी फिल्मों में लगातार 4-5 साल काम किया और इस दौरान उन्होंने कोई और फिल्म साइन नहीं की। डायरेक्टर के कहने पर उन्होंने कोई और फिल्म हाथ में लेने से मना कर दिया और न ही कोई अन्य काम किया। इसकी वजह से उन दिनों में प्रभास के पास पैसे भी नहीं बचे थे और वह तंगहाली में पहुंच गए थे। 'बाहुबली' डायरेक्टर एसएस राजामौली ने एक इंटरव्यू में यह बात बताई थी।

प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे मोटी फीस पाने वाले स्टार्स में से एक हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह एक फिल्म के 25 करोड़ रुपये लेते हैं।

साउथ के अलावा प्रभास ने बॉलिवुड में भी काम किया। लोग 'साहो' को उनकी पहली हिंदी फिल्म मानते हैं, जबकि इससे पहले उन्होंने अजय देवगन स्टारर 'ऐक्शन जैक्सन' में भी काम किया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रभास इस साल दिसंबर में शादी करेंगे। जिस लड़की से उनकी शादी होगी वह एक इंजनियिरंग स्टूडेंट है। कहा तो यह भी जा रहा है कि यह अरेंज मैरिज है और उनके पैरंट्स ने ही लड़की को चुना है। लेकिन अब देखते हैं कि प्रभास वाकई दिसंबर में शादी करते हैं या फिर ये खबरें महज अफवाह हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top