रवीना से रेखा तक रहा अक्षय का अफेयर, शिल्‍पा ने लगाया था गंभीर आरोप!

नई दिल्ली(9 सितंबर): बॉलीवुड में 'खिलाड़ी' के नाम से पुकारे जाने वाले अक्षय कुमार आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। अक्षय सादा जीवन बिताने में यकीन रखते हैं। इसलिए वह इस खास दिन को परिवार के साथ बिताना ही पसंद करेंगे। हालांकि शुरुआत से अक्षय ऐसे नहीं थे। एक समय था जब एक्टिंग से ज्यादा उनके अफेयर सुर्खियों में रहते थे। अक्षय का नाम रवीना टंडन से रेखा तक जुड़ चुका है।

खुद के दम पर बनाया बॉलीवुड में मुकाम

बॉलीवुड में आज अक्षय कुमार का एक अलग मुकाम है। अक्षय काफी संघर्ष के बाद इस मुकाम पर पहुंचे हैं। बॉलीवुड में उनका ना कोई गॉडफादर है और ना कोई रॉयल बैकग्राउंड। अक्षय इस इंडस्ट्री में पिछले 25 सालों से हैं और 105 से भी ज्यादा फिल्मे कर चुके हैं जो शाहरूख, सलमान, आमिर, अजय देवगन से कहीं ज्यादा है।

इस साल अक्षय की हर फिल्म ने किया 100 करोड़ का कलेक्शन

बॉलीवुड में कई हीरो एक साल में एक ही फिल्म करते हैं। लेकिन अक्षय हर साल तीन-चार फिल्में ले आते हैं। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस करती हैं। इस साल तो उनकी हर फिल्म ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया है। इस साल अक्षय की एयरलिफ्ट, हाउसफुल-3 और रुस्तम रिलीज हो चुकी हैं। इसके अलावा ढिशूम और अकीरा में उन्होंने स्पेशल अपीयरेंस भी दिया है।

ऐसे जागा एक्टिंग की ओर रुझान

अक्षय कुमार मार्शल आर्ट सीखने के बाद जब इंडिया आए तो उनके स्टूडेंट ने उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह दी और एक मॉडलिंग असांइनमेंट भी दिया। 2 दिनों में अक्षय ने इतने पैसे कमा लिए जो उनकी 2 महीने की सैलरी से ज्यादा थे और अक्षय ने मॉडलिंग में करियर बनाने की सोच ली। इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए काफी मेहनत की। एक बार अक्षय कुमार को पता चला राजोश खन्ना अपनी फिल्म के लिए युवा कलाकार की तलाश कर रहे हैं तो अक्षय राजेश खन्ना से मिलने पहुंचे। अक्षय वहां 4-5 घंटे तक इंतजार किया लेकिन वो नहीं मिले। हालांकि अक्षय ने हिम्मत नहीं हारी और संघर्ष करते रहे। धीरे-धीरे उन्हें फिल्में मिलनी शुरू हो गई। लगभग हर जॉनर के किरदार निभाए और आज अक्षय बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं।

पूजा बत्रा से लेकर रेखा तक से जुड़ा नाम

अक्षय कुमार के अफेयर एक्ट्रेस पूजा बत्रा, शिल्पा शेट्टी से लेकर रेखा और प्रियंका चोपड़ा तक से रहे हैं। शिल्पा शेट्टी ने तो अक्षय पर प्यार में धोखा देने तक का आरोप लगा दिया था। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि अक्षय ने उनका इस्तेमाल किया। हालांकि, अब दोनों के बीच रिश्ते सामान्य हैं। एक दौर में अक्षय कुमार के इश्क के किस्से काफी मशहूर थे। उनका नाम उस दौर की तकरीबन हर बड़ी एक्ट्रेस के साथ जुड़ा है। रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी के साथ उनके अफेयर की खबरें तो इतनी ज्यादा पॉपुलर थीं कि सुनने वालों को लगने लगा था कि अक्षय शायद इन्हीं में से किसी से शादी कर लेंगे। फिल्म 'खिलाडि़यों का खिलाड़ी' की शूटिंग के दौरान अक्षय का नाम रेखा से भी जुड़ा था। फिल्म में दोनों के बीच एक इंटीमेट सीन भी फिल्माया गया था। लेकिन आखिर में उन्होंने ट्विंकल खन्ना का हाथ थामा। 17 जनवरी, 2001 को अक्षय कुमार ने ट्विंकल से शादी कर ली।

दूसरे स्टार्स से जुदा हैं खिलाड़ी

बॉलीवुड में अधिकतर समय फिल्मों की शूटिंग दोपहर से रखी जाती है, लेकिन अगर फिल्म में अक्षय कुमार हैं तो इसकी शूटिंग सुबह में रखी जाती है। अक्षय अपनी फिल्मों में कभी मेकओवर लेना पसंद नहीं करते। उनका मानना है कि वो अगर 50 साल के हैं तो स्क्रीन पर भी 50 का दिखना चाहिए। अक्षय एक्सरसाइज को लेकर भी काफी सीरियस रहते। हालांकि अक्षय की जिम में इक्विपमेंट के नाम पर कुछ भी नहीं होता। वो खुद को बॉक्सिंग और मार्शल आर्ट्स के जरिये फिट रखना पसंद करते हैं।