Blog single photo

बर्थडे स्पेशल: इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थी परिणीति चोपड़ा, लेकिन आज है टॉप एक्ट्रेस

बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन अदाकारी के दम पर परिणीति चोपड़ा ने अपनी अलग पहचान बनाई है। बॉलीवुड में आज बर्थडे गर्ल है वो है परिणीति चोपड़ा।

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (22 अक्टूबर):   बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन अदाकारी के दम पर परिणीति चोपड़ा ने अपनी अलग पहचान बनाई है। बॉलीवुड में आज बर्थडे गर्ल है वो है परिणीति चोपड़ा। आज का दिन परिणीति और उनके फैंस के लिए बेहद जरुरी है क्योकि आज उनका जन्मदिन है। बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आज 30 साल की हो गई है। परिणीति का बॉलीवुड सफर अतना आसान नहीं है उन्हें उन हिरोइन में गिना जाता है जिन्होंने पर्दे पर शानदार प्रदर्शन किया और अपने लुक में काफी बदलाव किया। एक समय था जब परिणीति ऑवर वेट थी, उनका वजन एक्ट्रेस बनने के लिए काफी ज्यादा था। हालाकि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले उन्होंने खुद कई ज्यादा बदलाव किए। लेकिन क्या आप जानते है कि आज टॉप एक्ट्रेस परिणीति एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती है। जी हा आज उनके बर्थडे पर हम आपको खास बाते बताने वाले है। 

परिणीति का जन्म 22 अक्टूबर को अंबाला में हुआ था और वो स्कूली दिनों में पढ़ाई में भी काफी होशियार स्टूडेंट थीं। कहा जाता है कि उन्होंने कक्षा 12वीं में इंडिया टॉप किया था और इसके लिए उन्हें नेशनल स्तर पर सम्मानित किया गया था। उसके बाद भी परिणीति का ध्यान पढ़ाई में ही था और वो बॉलीवुड में नहीं आना चाहती थीं। उसके बाद परिणीति ने बिजनेस, फाइनेंस और अर्थशास्त्र में ट्रिपल हॉनर्स की है और परिणीति ने मैनचैस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइने्स और इकनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री ली है। 

परिणीति चोपड़ा एक इन्वेस्टमेंट बैंकर के रुप में कुछ साल काम किया लेकिन मंदी के चलते वो साल 2009 में भारत वापस लौट आई। इसके बाद वह अपनी कजिन प्रियंका के यहा रहने आ गई और बॉलीवुड में अपना हाथ अजमाने लगी।

बबली परिणीति ने साल 2015 में 28 किलो वजन कम किया। परिणीति को जंक फूड बेहद पसंद लेकिन वजन के चलते उन्हें पिज्जा खाना छोड़ना पड़ा। परिणीति एक मल्टी टेलेंटेड एक्ट्रेस है, वो ट्रेंड क्लासिकल सिंगर हैं। 

भारत लौटकर उन्होंने यशराज फिल्म्स के साथ पीआर कंसलटेंट के रूप में जॉब की और दो साल तक नौकरी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की ओर कदम बढ़ाया। दो बाद उन्हें 2011 में लेडीज वर्सेज रिकी बहेल से डेब्यू किया। वहीं अपनी पहली फिल्म से ही उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड मिला। 

फिर परिणीति फिल्म इशकजादे में लीड रोल में नजर आई। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म जूरी अवॉर्ड दिया गया। परिणीति इस फिल्म में एक्टर अर्जुन कपूर के साथ नजर आई थी। पर्दे पर उनकी जोड़ी को काफी पंसद किया गया था। 

परिणीति ने फिल्म में गाने को भी अपनी आवाज दी। उन्होंने फिल्म मेरी प्यारी बिंदू में माना कि हम यार नहीं गाने को गाया। जिसे काफी पसंद किया गया था

एक इंटरव्यू में परिणीति ने बताया था- मैं सैफ को लेकर बहुत क्रेजी थी। इतनी क्रेजी थी कि एक ब्रांड के चिप्स के पैकेट जमा करती थीं क्योंकि उस पर सैफ की फोटो बनीं होती थी।

Tags :

NEXT STORY
Top