इन एक्ट्रेसेस के लिए लकी रहा 2016, बनीं दुल्हन

नई दिल्ली(18 दिसंबर): 2016 में जहां एक के बाद एक कई कपल्स का ब्रेकअप हुआ। वहीं, यह साल कई एक्ट्रेसेस के लिए लकी रहा। प्रिटी जिंटा, उर्मिला मातोंडकर, बिपाशा बसु जैसी कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के अलावा टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर हीरोइन्स भी इस साल दुल्हन बनीं।

प्रिटी जिंटा

प्रिटी जिंटा ने अपनी उम्र से 10 साल छोटे अमेरिकन सिटिजन जीन गुडइनफ से 29 फरवरी लॉस एंजिलिस में एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी। जीन लॉस एंजिलिस में रहते हैं और फाइनेंशियल एनालिस्ट हैं। शादी की खबरों के बाद सोशल मीडिया पर प्रिटी का मजाक उड़ने लगा। लॉस एंजिलिस में गुपचुप शादी रचाने के बाद प्रिटी ने अपने करीबी दोस्तों के लिए मुंबई में रिसेप्शन रखा था। 13 मई को रखी गई इस पार्टी में सलमान खान, शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, सुष्मिता सेन, महेश भूपति और लारा दत्ता, शाहिद कपूर-मीरा राजपूत, भूषण कुमार, अभिषेक कपूर और अतुल अग्निहोत्री समेत कई सेलेब्स पहुंचे थे। इसी पार्टी में पहली बार सलमान अपनी 'गर्लफ्रेंड' यूलिया वंतूर के साथ शामिल हुए थे।

उर्मिता मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर ने मार्च महीने में अपनी उम्र से 9 साल छोटे मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी। शादी का फंक्शन काफी प्राइवेट था। मोहसिन कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल हैं। मोहसिन, जोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'लक बाय चांस' में काम कर चुके हैं। इसमें वे फरहान अख्तर के साथ मॉडलिंग करते दिखाई देते हैं।

बिपाशा बसु

आखिरी बार फिल्म 'अलोन' में नजर आईं बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर ने इसी साल 30 अप्रैल को शादी की है। सलमान खान, डिनो मोरिया, सोनम कपूर, प्रिटी जिंटा और रितेश देशमुख सहित कई बॉलीवुड स्टार्स उनके वेडिंग रिसेप्शन में शामिल हुए थे। गौरतलब है कि 'अलोन' के सेट पर ही बिपाशा और करण की नजदीकियां बढ़ी थीं।

असिन

असिन और माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा की वेडिंग सेरेमनी 19 जनवरी को दिल्ली में हुई थी। यह सेरेमनी पूरी तरह प्राइवेट अफेयर थी, जिसमें बॉलीवुड से सिर्फ अक्षय कुमार ही पहुंचे थे। शादी क्रिश्चियन और हिंदू परम्परा के मुताबिक हुई थी। व्हाइट वेडिंग के दौरान अक्षय कुमार, राहुल शर्मा के बेस्ट मैन बने थे।

दिव्यंका त्रिपाठी

'ये हैं मोहब्बतें' फेम टीवी एक्ट्रेस दिव्यंका त्रिपाठी ने जुलाई में एक्टर विवेक दाहिया के साथ सात फेरे लिए थे। हल्दी, मेहंदी और संगीत से लेकर बरात और फेरों तक सभी फंक्शन भोपाल में हुए थे। गौरतलब है कि दिव्यंका और विवेक एक ही टीवी शो 'ये है मोहब्बतें' में काम करते हैं। इसी शो के सेट पर करीब एक साल पहले उनका अफेयर शुरू हुआ और जनवरी में फैमिली की परमिशन मिलने के बाद दोनों ने सगाई कर ली थी।

अमृता राव

अमृता राव ने ब्वॉयफ्रेंड और आरजे अनमोल से मई महीने में शादी की थी। मुंबई में एक प्राइवेट सेरेमनी में दोनों ने सात फेरे लिए, इसमें अमृता और अनमोल के फैमिली मेंबर्स और रिलेटिव्स के अलावा चुनिंदा फ्रेंड्स ही शामिल हुए। बता दें, अनमोल फेमस रेडियो जॉकी और टीवी एंकर हैं। उन्हें कई पॉपुलर एमएम रेडियो पर शो करते सुना जा सकता है। अमृता अनमोल को करीब 7 साल से डेट कर रही थीं।

हेजल कीच

युवराज सिंह और हेजल कीच 30 नंवबर को शादी के बंधन में बंधे। चंडीगढ़ और गोवा में हुई इस वेडिंग सेरेमनी में कपल के फैमिली मेंबर्स और क्लोज फ्रेंड्स शामिल हुए थे।

लीसा हेडन

'हाउसफुल-3' की एक्ट्रेस लीसा हेडन ने 29 अक्टूबर को अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड डिनो ललवानी से शादी की थी। दोनों ने थाईलैंड के फुकेट में स्थित अमनपुरी बीच रिजॉर्ट में अपना यह स्पेशल डे सेलिब्रेट किया था। बता दें, लीसा के पति पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश एंटरप्रेन्योर गुल्लू ललवानी के बेटे हैं। डिनो पिछले डेढ़ साल से लीसा को डेट कर रहे थे।