ये बॉलीवुड हसीनाएं बनीं 'फैट टू फिट', कभी होता था इतना वजन, देखिए तस्वीरें

मुंबई (15 मई): बॉलीवुड में कई ऐसी हसीनाएं हैं जिनको उनकी परफेक्ट बॉडी और सेक्सी फिगर के लिए जाना जाता है । लेकिन क्या आपको पता है कि इन हीरोइनों का वजन कभी बहुत ज्यादा हुआ करता था । जी हां, आज हम आपको इन्हीं एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी बहुत मोटी हुई करती थी । लेकिन बाद में खूब मेहनत कर उन्होंने अपना वजन घटाया और सभी को चौंकाया ।सोनम कपूर-बॉलीवुड की फैशनिस्टा गर्ल सोनम कपूर आज अपने स्टाइल स्टेटमेंट और फैशन सेंस के लिए जानी जाती है। इसीलिए उन्हें बॉलीवुड की फैशनिस्टा गर्ल का खिताब मिला है। अपने परफेक्ट फिगर के लिए सोनम ने कड़ी मेहनत की है । बॉलीवुड में आने से पहले सोनम बहुत मोटी हुआ करती थी। 

सोनम ने जब अपनी पहली फिल्म 'सांवरिया' साइन की तो वो वजन में बेहद भारी थीं। उस समय सोनम का वजन था 86 किलो। लेकिन फिल्मों में कदम रखने से पहले सोनम ने 30 किलो वजन कम किया और वो बिल्कुल फिट हो गईं।

__________________________________________________________________________________

परिणीति चोपड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा का नाम भी इसी लिस्ट में आता है । कभी 86 किलो के वजन वाली परिणीति चोपड़ा आज 57 किलो की हैं। परी ने अपने वजन को घटाने के लिए कड़ी मेहनत की । 

फिल्मों के आने के बाद भी परी का वजन थोड़ा ज्यादा ही था । लेकिन कुछ साल पहले ही परी ने जिम में इस कदर पसीना बहाया कि वो जब सबके सामने आईं तो हर कोई चौंक गया । उनका वो फोटोशूट हर जगह वायरल हुआ था जिसमें वो बिल्कुल फिट नजर आ रही है।

_________________________________________________________________________________

आलिया भट्ट

फिल्म राजी के जरिए इन दिनों सुर्खियां बटोरने वाली आलिया भट्ट भी इसी लिस्ट में आती है । आलिया बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक है । आलिया ने कम उम्र में इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है । 2012 में फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से डेब्यू करने वाली आलिया भी कभी बहुत मोटी हुआ करती थी।

आलिया ने अपनी बॉडी और फिटनेस पर बेहद मेहनत की और 18 किलो वजन कम किया। इसके लिए उन्होंने अपने पिता महेश भट्ट का बनाया डायट चार्ट और वर्क आउट प्लान बखूबी फॉलो किया। जिसके बाद जब वो फिल्मों में आई तो उनके लुक को देखकर हर कोई चौंक गया ।_______________________________________________________________________________

जरीन खान

सलमान खान के साथ फिल्म वीर से बॉलीवुड में कदम रखने वाली बोल्ड बाला जरीन खान भी अपने सेक्सी फिगर और हॉटनेस के लिए मशहूर है । अक्सर 2 औऱ हेट स्टोरी 3 जैसी फिल्मों में जरीन ने जमकर हॉट शॉट दिए है । कॉलेज के दिनों में जरीन काफी मोटी हुआ करती थीं। उनका वजन लगभग 100 किलो था। 

जरीन ने कभी मॉडलिंग या फिल्‍मों के बारे में नहीं सोचा था। लेकिन जब वो इंड्स्ट्री में आई उससे पहले वो काफी मोटी थी । बाद में उन्होंने जिम में खूब पसीना बहाया औऱ खुद का वजन कम किया ।_________________________________________________________________________________सोनाक्षी सिन्हा

शॉर्टगन सोनाक्षी सिन्हा का अंदाज सबसे निराला है । शत्रुघ्न सिन्हा की लाड़ली बेटी ने सलमान खान के साथ दबंग से डेब्यू किया था। रज्जो मैडम भी कभी बहुत फैटी हुआ करती थी । लेकिन बढ़े वजन को सोनाक्षी ने फिल्म दबंग में डेब्यू से पहले कम किया। सलमान की रज्जो बनने से पहले सोनाक्षी ने अपने शरीर से 30 किलो वजन कम किया। 

ये सब उन्होंने सलमान की सलाह पर किया। दबंग के बाद भी सोनाक्षी ने अपने वजन को और घटाया और जिम में जमकर मेहनत की । अब आज रिजल्ट सबके सामने है ।

________________________________________________________________________________

भूमि पेडनेकर

वजन घटाने बढ़ाने का अगर सबसे बड़ा उदाहरण आपको देखना है तो आप भूमि पेडनेकर को देख लीजिए । भूमि ने फिल्म दम लगाके हईशा से बॉलीवुड में कदम रखा था। दम लगा के हईशा में भूमि पेडनेकर का वजन 85 किलो का था। इस फिल्म के लिए भूमि ने पहले अपना वजन बढ़ाया था। 

इस फिल्म के लिए भूमि ने खूब तला हुआ खाना खाया और वजन बढाया । फिल्म हिट ही नहीं हुई बल्कि भूमि को भी कई अवॉर्ड्स मिले । इसके बाद भूमि ने खूब मेहनत की और अपना 30 किलो वजन घटाया और बिल्कुल फिट हो गई।_________________________________________________________________________________करीना कपूर खान

बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर को इंड्स्ट्री में इतने साल हो गए हैं । करीना को उनकी खूबसूरती के लिए जाना जाता है । करीना बॉलीवुड में साइज जीरो भी लेकर आई। लेकिन साइज जीरो वाली करीना कभी बेहद फैटी हुआ करती थी। 

करीना का वजन कभी बहुत ज्यादा हुआ करता था। लेकिन बेबो ने अपना वजन घटाया औऱ सभी को चौंकाया । करीना के सेक्सी अंदाज और बोल्ड लुक का हर कोई दीवाना है।