क्यूबा: उड़ान भरते ही क्रैश हुआ बोइंग-737 विमान, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

नई दिल्ली (19 मई): क्यूबा के हवाना में क्यूबाना एयरलाइंस का एक विमान हादसे का शिकार हो गया है। इस विमान में कुल 104 यात्री सवार बताए जा रहे हैं। फ्लाइट ने हवाना से हॉलगुइन के लिए उड़ान भरी थी। क्यूबा की एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, यह विमान मेक्सिको की एक चार्टर कंपनी 'दमोझ' का था और क्यूबा की सरकारी एयरलाइन ने इसे लीज पर लिया था।

क्यूबा की कम्युनिस्ट पार्टी के अखबार ग्रैनमा के मुताबिक, सिर्फ तीन लोग ही जिंदा बच पाए हैं और उनकी भी हालत गंभीर है। क्यूबा के राष्ट्रपति मिगेल डियाज कनेल दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं, उन्होंने कई मौतों की आशंका जताई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोइंग 737 ने हवाना से होलगुइन के लिए उड़ान भरी थी। हादसे के बाद दुर्घटनास्थल पर घना काला धुआं उठता देखा गया।

दुर्घटना दक्षिणी हवाना के जोस मार्ती इंटरनेशनल एयरपोर्ट में सैंटियागो डि लास वेगस नामक शहर के पास हुई है। ये विमान हादसा साल 2010 के बाद क्यूबा का तीसरा बड़ा हादसा है। पिछले साल मिलिट्री प्लेन क्रैश हो गया था जिसमें आठ सैनिक मारे गए थे। इससे पहले क्यूबा में साल 2010 में एटीआर-72 विमान दुर्घटना का शिकार हुई थी जिसमें 68 यात्रियों की मौत हुई थी।