हरियाणा: जींद मे भाखड़ा नांगल डैम से 11 शव बरामद


नई दिल्ली(2 अप्रैल): हरियाणा के नरवाना में भाखड़ा नहर में 12 लाशें मिलने से सनसनी फैल गई। भाखड़ा मेन लाइन की नरवाना ब्रांच को सफाई के लिए बंद किया गया था। सफाई के दौरान एक के बाद एक मिली कई लाशें मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस नहर से अभी और लाशें मिलने की आशंका जता रही है।

-मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को नरवाना में भाखड़ा नहर को बंद कर उसकी सफाई की जा रही थी। सफाई अभियान के दौरान नहर में सड़ी-गड़ी लाशें मिलने से वहां सनसनी फैल गई। गोताखोरों के एक ग्रुप ने यह सारी लाशें बरामद कीं।

- गोताखोर ग्रुप के लीडर आशु मलिक ने बताया कि सभी लाशें एक से दस महीने पुरानी लगती हैं। जैसे ही आसपास के इलाकों में लाशें मिलने की बात फैली तो लापता लोगों के संबंधी पहचान के लिए वहां पहुंचने लगे। एक लाश की शिनाख्त समाना निवासी सतनाम सिंह के रूप में की गई।

- आशु मलिक ने बताया कि अक्सर हिमाचल और पंजाब से बहे शव इस नहर में मिलते हैं। ये नहर नंगल, ऊना, तलवाड़ा, नालागढ़, बद्दी, आनंदपुर साहिब, कीरतपुर, भरतगढ़, रोपड़, मोरिंडा, फतेहगढ़ साहिब, सरहिंद, पटियाला, समाना, घग्गा, पातड़ां, खनौरी से नरवाना होते हुए हिसार में जाती हैं।

- फिलहाल गोताखोरों की एक टीम नहर की तलाशी ले रही है।।