बीएमसी ने तोड़ा अरशद वारसी का बंगला, कराया था अवैध कंस्ट्रक्शन

नई दिल्ली (21 जून): मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने बाॅलीवुड अभिनेता अरशद वारसी के बंगले में अवैध तौर पर बनाया गया एक हिस्से को ढहा दिया है। निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुद्धवार को बताया कि कुछ वर्ष पहले एयर इंडिया के एक कर्मचारी से बंगला खरीदने के बाद मरम्मत के नाम पर अवैध रूप से अतिरिक्त निर्माण कराया गया था।

उन्होंने बताया कि शांतिनिकेतन एयर इंडिया को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी के सदस्यों ने उनके खिलाफ एक शिकायत दर्ज करायी थी। अधिकारी ने बताया कि निगम की तोड़ फोड़ टीम ने शनिवार को अभिनेता को नोटिस दिया और सोमवार को अवैध हिस्सा ढहा दिया गया। उन्होंने कहा, "हमने अवैध हिस्से के एक भाग को गिरा दिया क्योंकि अभिनेता अपने बंगले में मौजूद नहीं थे। बाकी अवैध निर्माण जल्द ही गिराया जाएगा।"

बीएमसी को 4 साल पहले यह सूचना मिली थी जिसपर अब कार्रवाई की गई है। शनिवार को, बीएमसी ने एयर इंडिया को-ऑपरेटिव सोसायटी (शांति निकेतन) के बंगला नंबर 10 पर नोटिस चिपकाया था। इसमें बंगले के मालिक अरशद वारसी को अवैध कंस्ट्रक्शन हटाने के लिए 24 घंटे की मोहलत दी गई थी। अरशद की तरफ से बीएमसी को कथित तौर पर कोई जवाब नहीं मिला। जब सिविक अधिकारी बंगले के प्रांगण में पहुंचे तो बंगला लॉक था, इसलिए उन्होंने थोड़ी-बहुत ही तोड़फोड़ की।