650 करोड़ का मालिक है बीएमसी का BJP पार्षद उम्मीदवार

नई दिल्ली (10 फरवरी): देश की सबसे अमीर महानगरपालिका यानि बृहन्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) चुनाव के लिए एक उम्मीदवार ने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति का जो खुलासा किया है, उसे जानकर आप चौंक जाएंगे। पार्षद बनने के इरादे से मैदान में उतरे बीजेपी उम्मीदवार पराग शाह ने अपनी कुल संपत्ति 690 करोड़ रुपए बताई है। इस बार बीएमसी चुनाव में पराग शाह सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।

पेशे से बिल्डर और घाटकोपर निवासी पराग शाह वार्ड नंबर 132 से चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। इस वार्ड में गरोडिया नगर, सोमैया कॉलेज, राजावाड़ी हॉस्पिटल और ओएनजीसी कॉलोनी जैसे क्षेत्र आते हैं। पराग शाह के सामने कांग्रेस के दिग्गज प्रवीण छेढ़ा है जो कि बीएमसी में विपक्ष के मौजूदा नेता हैं। छेड़ा के पास कुल संपत्ति 14 करोड़ 4 लाख 64 हजार रुपए की है। छेड़ा की तरह पराग शाह भी गुजराती हैं। पराग शाह 'मैन इंफ्राकंस्ट्रक्शन' नाम से कंस्ट्रक्शन कंपनी चलाते हैं।

इस कंपनी के दक्षिणी मुंबई और उपनगरों में कई री-डेवेलपमेंट प्रोजेक्ट्स हैं। पराग शाह ने 20 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति घोषित की है। मुंबई और ठाणे में पराग शाह और उनकी पत्नी की नौ संपत्ति शामिल है। इसके अलावा उनके पास महाराष्ट्र और गुजरात में कृषि और गैर कृषि भूमि भी है। पराग शाह की चल संपति में कैश, बैंक खातों में जमा रकम, डिपॉजिट्स, शेयर्स, बॉन्ड्स, वाहन आदि शामिल हैं। पराग और उनकी पत्नी के नाम 507 करोड़ रुपए के शेयर्स और बॉन्ड्स हैं।