जारी है मौत का 'ऑनलाइन गेम, खुनी 'ब्लू व्हेल गेम' ने ली एक और बच्चे की जान

नई दिल्ली (13 अगस्त): आॅनलाइन गेम ब्लू व्हेल तेजी से बच्चों को अपना शिकार बना रहा है। शनिवार को पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में 10वीं का एक छात्र इसका शिकार बन गया। शुक्रवार को देहरादून में स्कूल प्रशासन ने पांच बच्चों को गेम से बचाया। लोगों ने बताया कि दोनों ही मामलों में बच्चों ने ब्लू व्हेल गेम खेला था, जिसमें उन्हें अपने आप को नुकसान पहुंचाने का चैलेंज दिया गया था। 
 
पश्चिम बंगाल के वेस्ट मिदनापुर में रहने वाले अनकन ने अपने घर के बाथरूम में आत्महत्या कर ली। अनकन के पिता गोपीनाथ ने बताया कि शनिवार को वह स्कूल से आया और कम्प्यूटर पर गेम खेलने लगा। जब उसकी मां उसे लंच के लिए बुलाया तो उसने कहा कि वह नहाने के बाद खाना खाएगा। जब काफी देर तक वह बाथरूम से बाहर नहीं आया तो माता-पिता ने दरवाजा तोड़ा तो देखा कि सामने बेटे की लाश पड़ी है।

अनकन के दोस्तों ने पुलिस को बताया कि उसने ब्लू व्हेल चैलेंज गेम खेला था। वहीं देहरादून में स्कूल प्रशासन ने पांच बच्चों को आत्महत्या करने के रोका। बच्चों ने स्कूल प्रिंसिपल के सामने ये बात मानी कि वह ब्लू व्हेल गेम खेल रहे है। स्कूल प्रशासन ने यह कदम बच्चों के असामान्य व्यवहार के बाद उठाया।