पटना विश्विविद्यालय में बम विस्फोट, कई छात्र घायल

नई दिल्ली ( 5 फरवरी ): पटना विश्वविद्यालय के नूतन हॉस्टल में शनिवार की शाम जबरदस्त बम विस्फोट हुआ। यह विस्फोट देसी बम में हुआ था जिसमें चार छात्र घायल हो गए। मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जित करने के बाद हॉस्टल में पार्टी का आयोजन किया गया था। इस बम विस्फोट में 4 छात्र बुरी तरह से झुलस गए। घायल छात्रों के नाम राहुल, रोहित , दुर्गेस और रामायण उर्फ आरडीएक्स है।

घटना आज शाम 5 बजकर 30 मिनट की है जब पटना विश्व विद्यालय के नूतन हाॅस्टल में आचानक एक धमाका हुआ। घटना स्थल पर मिले कुछ

अहम सबूतों से अनुमान  लगाया जा रहा है की घटना बम बनाने के दौरान हुई।

इन घायल छात्रों के अलावा छह अन्य युवकों को हिरासत में लिया गया है। घटनास्थल से पुलिस को टीन का डिब्बा, पटाखे का मसाला, कपड़ा आदि बरामद हुआ है, जिसे जांच के लिए एफएसएल को भेजा जाए।

जानकारी के अनुसार सरस्वती पूजा के उपलक्ष्य में मां की प्रतिमा विसर्जन करने के बाद शनिवार को प्रीतिभोज का आयोजन किया गया था। शाम में करीब सवा पांच बजे एकाएक बम का जोरदार धमाका हुआ, जिसमें राहुल, रोहित, आरडीएक्स और दुर्गेश घायल हो गए। आनन-फानन में दूसरे छात्र उन्हें कंधे पर टांगकर बाहर लाए, फिर ऑटो पर लादकर पीएमसीएच शल्य विभाग में ले गए। वहां युवकों ने अपने नाम और पते गलत बताए।

डॉक्टर के पूछने पर कहा कि पटाखे से जल गया है, लेकिन जख्म बम विस्फोट की तरफ इशारा कर रहे थे। इस पर डॉक्टर ने सहयोगियों से पुलिस को इत्तिला देने की बात कही। डॉक्टर की बातों को सुनने के बाद घायल युवकों को लेकर उनके साथी कुम्हरार स्थित अपोलो बर्न हॉस्पिटल चले गए।

घटना स्थल पर पुलिस को एक जर्दे का डब्बा, कांच और छररे मिले हैं। फिलहाल पटना विश्वविद्यालय को पुलिस छवानी में तब्दील कर दिया गया है, 10 छात्रों को भी पुलिस ने हिराशत में ले लिया है, और पूरे मामले की जांच में जुट गई है।