Blog single photo

अमृतसर: सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लगे अहम सुराग, पाकिस्तानी ग्रेनेड से किया गया हमला?

अमृतसर के राजासांसी इलाके के एक धार्मिक डेरे पर रविवार को हुए ग्रेनेड अटैक की जांच कर रही सुरक्षा एजेंसियों के हाथ अहम सुराग लगे हैं। जांच में पाया गया है कि इस हमले में जिस ग्रेनेड का नकाबपोश हमलावरों ने इस्तेमाल किया था, वह HE-36 सीरीज का है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 नवंबर): अमृतसर के राजासांसी इलाके के एक धार्मिक डेरे पर रविवार को हुए ग्रेनेड अटैक की जांच कर रही सुरक्षा एजेंसियों के हाथ अहम सुराग लगे हैं। जांच में पाया गया है कि इस हमले में जिस ग्रेनेड का नकाबपोश हमलावरों ने इस्तेमाल किया था, वह HE-36 सीरीज का है।इतना ही नहीं खबर तो यहां तक आ रही है कि इस तरह के ग्रेनेड पाकिस्तानी फौज इस्तेमाल करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह एक हैंड ग्रेनेड है जो फेंके जाने के बाद धुआं छोड़ता है और इसके बाद जोरदार धमाका होता है। उधर, इस आतंकी हमले को लेकर गृह मंत्रालय में एक अहम बैठक हो रही है। इसमें रॉ और आईबी सहित गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस हमले में 3 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हैं। सूत्रों के मुताबिक, हमले के पीछे किसी नए आतंकी संगठन का हाथ हो सकता है। उधर, जांच एजेंसियों के इस अहम सुराग के बाद अब इसकी कड़ी पाकिस्तान से भी जुड़ती दिख रही है।दूसरी ओर इस मामले में पंजाब और जम्मू-कश्मीर के बॉर्डर पर नया हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। NIA की 3 सदस्यीय टीम घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंची है। वहीं पंजाब सरकार ने हमलावरों के सुराग देने वालों को सरकार 50 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है।मीडिया के हवाले से आ रही खबरों की मानें तो आधार पर हमले को अंजाम देने में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकल की पहचान भी कर ली गई है। फुटेज में हमलावर भी दिख रहे हैं जिनमें से एक ने चेहरे पर नकाब पहना है। बताया गया है कि पुलिस ने स्केच जारी कर दिए हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top