सरकार का बड़ा ऐलान, कालेधन वालों को देना होगा 85% टैक्स और होगी जेल

नई दिल्ली (28 नवंबर): गरीब कल्याण योजना के बाद सरकार ने एक और बड़ा ऐलान करते हुए काला धन रखने वाले लोगों को कड़ी चेतावनी दी है। सरकार ने कहा है कि अगर इसके बाद भी यह लोग कालेधन के बारे में खुलासा नहीं करते हैं और सरकार ने इसे पकड़ा तो 85% राशि टैक्स के रूप में जब्त कर ली जाएगी।

सरकार ने कहा कि अगर किसी भी शख्स के पास काला धन है और इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी में वह इस बात को स्वीकार कर लेता है तो उसकी कुल रकम पर 75% टैक्स लगेगा। लेकिन इसके बाद भी जांच जारी रहती है और सरकार को उस शख्स के पास से अन्य काला धन मिलता है तो टैक्स की रकम बढ़कर 85% हो जाएगी। इसी के साथ ऐसे शख्स को सजा के तौर पर जेल भी भेजा जाएगा।

उदाहरण के लिए ऐसे समझें:

अगर आप अपने काले धन के बारे में सरकार को नहीं बताते हैं और इनकम टैक्स की रेड पड़ने पर आपके पास जो संपत्ति‍ मिलती है सरकार उसपर 75% टैक्स लगाएगी। यहीं नहीं इस समय आपको अपने पास जमा सभी काले धन की जानकारी देनी होगी।

अगर आप इस छापे में सरकार से अपने पास जमा काले धन के बारे में सही जानकारी नहीं देते हैं और जांच के दौरान यह राशि बढ़ जाती है तो आप पर 85% टैक्स तो लगेगा ही, साथ ही आप जेल भी जा सकते हैं।