न्यूज 24 का बड़ा खुलासा: ऐसे ब्लैकमनी को व्हाइट कर रहे हैं बिल्डर

नई दिल्ली ( 14 नवंबर ) : नोटबंदी पर सरकार के कड़े फैसले के बाद कालेधन कुबेरों ने अपना कालाधन ठिकाने लगाना शुरु कर दिया है। न्यूज़ 24 अपनी मुहिम के जरिए लगातार ऐसे लोगों को बेनकाब कर रहा है जो ब्लैक मनी की जालसाज़ी कर रहे हैं।  पहले न्यूज़ 24 ने आपको दिखाया था किस तरह दिल्ली में 77 हजार रुपए में 10 ग्राम सोना बिक रहा है। 

उसके साथ ही हमने दिखाया ऑपरेशन ब्लैक डॉलर, जिसमें व्यापारी 84 रुपए में डॉलर बेचते नजर आए। अब न्यूज़ 24 ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में एक और बहुत बड़ा खुलासा किया है। दिल्ली-एनसीआर में बिल्डर 30 लाख रुपए में सवा करोड़ का सौदा कर रहे हैं। यानी 30 लाख रुपए नंबर एक का पैसा और बाकी 90 लाख ब्लैकमनी।

आखिर क्या है ब्लैक मनी को व्हाइट करने का बिल्डिंग प्लान, जानिए

न्यूज़ 24 के रिपोर्टर दिल्ली-एनसीआर के एक जानेमाने बिल्डर के पास पहुंचे। रिपोर्टर ने इस बिल्डर से कहा कि हमारे पास 3 करोड़ रुपए कैश हैं। ये हमारे पास जो कालाधन है उसे नंबर एक का करना है। बिल्डर के यहां बैठे उसके सीनियर डीलर ने कहा कि यही तो उसका काम है। ब्लैक से व्हाइट करना।

इस डीलर का कहना था कि सिर्फ 2 दिन में ही इसने 25 करोड़ की ब्लैक मनी जमा करके रखी है। हमने कैश को लेकर इससे कुछ और सवाल किए तब इस डीलर ने बड़ी ही आसानी से समझा दिया कि 500 और 1000 के नोट रद्दी हो चुके हैं।

उसके बाद न्यूज़ 24 के रिपोर्टर ने सीधा उससे सवाल किया कि ब्लैक मनी को व्हाइट करने का प्लान क्या है। तब उसने बताया कि 2 तरीके से काले धन को सफेद किया जा सकता है।

पहला- रेज़ीडेंशियल प्रॉपर्टी में निवेश करना
दूसरा- कमर्शियल प्रॉपर्टी में निवेश करना

यहां देखें पूरे स्टिंग का वीडियो

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=Q8vvV9vvIo4[/embed]