BJP कुमारस्वामी सरकार गिराने के लिए पैसे का इस्तेमाल कर रही है: राहुल गांधी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जुलाई): कर्नाटक में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि बीजेपी पैसे के दम पर सरकार गिरा रही है। मानहानि के एक मामले में अहमदाबाद की अदालत में पेशी के बाद राहुल ने कहा, ''बीजेपी राज्य सरकार को गिराने के लिए पैसे का इस्तेमाल कर रही है। हमने नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में भी ऐसा देखा है।''

उन्होंने मानहानि केस को लेकर कहा, ''दबाने की कोशिश है, मैं नहीं डरता हूं. मैं खड़ा रहूंगा, लड़ता रहूंगा. संविधान की लड़ाई है, देश और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई है और यह चलेगी।'' बता दें कि कर्नाटक में एक हफ्ते से अधिक समय से राजनीतिक संकट की स्थिति बनी हुई है। सूबे में सत्तारूढ़ कांग्रेस और जेडीएस के 16 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं दो अन्य निर्दलीय विधायकों ने भी सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। यानि कुल 18 विधायकों ने कुमारस्वामी सरकार से खुद को अलग किया है। हालांकि कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर ने विधायकों का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट में है, शीर्ष अदालत ने आज कहा कि मंगलवार तक स्पीकर बागी विधायकों को लेकर कोई फैसला न लें।

वहीं बेंगलुरू में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि वह कर्नाटक विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए तैयार हैं। विधानसभा स्पीकर समय बताएं. इस बीच बीजेपी और जेडीएस ने अपने-अपने विधायकों को बेंगलुरू के अलग-अलग होटल में शिफ्ट कर दिया है. वहीं बागी विधायक मुंबई के होटल में ठहरे हैं।