सावधान, UP फतह के बाद अब PM मोदी ले सकते हैं ये बड़े फैसले

नई दिल्ली (11 मार्च): नोटबंदी के बाद पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बीजेपी को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत मिला है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में ऐतिहासिक के जीत के बाद पीएम मोदी का कद और बड़ा हो गया है। उत्तराखंड में बीजेपी की जीत को पीएम मोदी के नोटबंदी को जनता के मुहर के तौर पर भी देखा जा रहा है। इस जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी और दृढ़ संकल्प से साथ नोटबंदी से भी बड़े और कड़े फैसले लेने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

जानकारों की माने तो युपी और उत्तराखंड में शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी का कद और बढ़ गया और वो देश के निर्वादित सबसे बड़े जनाधार वाले नेता बन गए हैं। साथ ही जनता उनके फैसले को हाथों हाथ ले रही है लिहाजा पांच राज्यों के इन परिणामों के बाद अब नोटबंदी जैसे कठोर फैसले लेने की उनकी हिम्मत और बढ़ गई है। जानकारों के मुताबिक उत्तर प्रदेश का जनादेश ने साबित कर दिया है कि नोटबंदी का पीएम मोदी का फैसला सही था।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी के बाद अपने भाषणों में भ्रष्टाचार-कालेधन पर लगाम और देश के विकास के लिए आर्थिक सुधार की वकालत कर चुके हैं। इसके लिए कई मौकों पर उन्होंने कहा था कि हम यही नहीं रुकेंगे, नोटबंदी से भी कड़े फैसले लिए जाएंगे।

- नोटबंदी की तरह मोदी सरकार बेनामी प्रॉपर्टी को लेकर बड़ा कदम उठा सकती है। कानून पहले से पास है और जल्द ही उसे लागू करने की योजना है

- मोदी सरकार गोल्ड मोनेटाइजेशन स्कीम को सख्त कर सकती है

- नोटबंदी में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकती है

- प्रधानमंत्री कई मौकों पर लोगों से सब्सिडी छोड़ने की अपील कर चुके हैं। लिहाजा वो सब्सिडी में कटौती का कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं

- GST लागू होने के बाद महंगाई बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार कोई कदम उठा सकती है