BJP करेगी शिवपाल को सपोर्ट, फिरोजाबाद से उतारेगी कमजोर उम्मीदवार

Photo: Google


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 मार्च): 
उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद सीट के लिए मुकाबला दिलचस्प हो गया है। कांग्रेस ने फिरोजबाद में उम्मीदवार नहीं उतारा है, क्योंकि यहां पर शिवपाल यादव और भतीजे अक्षय यादव का मुकाबला होना है। अब खबर आ रही है कि BJP शिवपाल को सपोर्ट करते हुए इस सीट से अपना कमजोर प्रत्याशी उतार सकती है।

सूत्रों से जानकारी मिली है कि बीजेपी हर हाल में शिवपाल को इस सीट से जीताना चाहती है, क्योंकि बसपा-सपा गठबंधन को झटका देने के लिए इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा। इसके साथ ही मुलायम परिवार में चल रही कलह के बीच अगर शिवपाल यादव इस सीट से जीत जाते हैं तो अखिलेश कमजोर होंगे। ऐसे में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने मन बनाया है कि फिरोजाबाद सीट से किसी कमजोर उम्मीदवार को उतारा जाए, ताकि शिवपाल को मदद की जा सके।

अखिलेश यादव से अलग होने के बाद चाचा शिवपाल यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया। जिसके बाद यह कयास लगाए जाने लगे कि वह मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अखिलेश और मायावती ने दांव खेलते हुए इस सीट से मुलायम सिंह यादव को खड़ा कर दिया। ऐसे में शिवपाल ने भाई के खिलाफ नहीं लड़ने का निर्णय करते हुए फिरोजाबाद से चुनाव लड़ने का ऐलान किया।

शिवपाल यादव की पार्टी ने उत्तर प्रदेश में पीस पार्टी के साथ गठबंधन किया है और उन्होंने ऐलान किया है कि वह सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। हालांकि उन्होंने 37 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी कर दी है। शिवपाल ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें गठबंधन को लेकर झांसे में रखा, जिस कारण से इतनी देर हो गई, लेकिन अब वह कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेंगे।


आपको बता दें कि बीजेपी ने अभी यूपी में किसी भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है, जबकि कांग्रेस ने 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने 7 सीटों पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।