BJP की नई लिस्ट; गुरदासपुर से सनी देओल को मिला टिकट, चंडीगढ़ से फिर लड़ेंगी किरण खेर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 अप्रैल): लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने चंडीगढ़ और पंजाब की लोकसभा सीटों के लिए 3 उम्मीदवारों के नाम जारी किए। सनी देओल गुरदासपुर से, सोम प्रकाश होशियारपुर से और किरण खेर चंडीगढ़ से चुनाव लड़ेंगी बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की यह 26वीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पंजाब की चंडीगढ़, गुरदासपुर और होशियारपुर पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। बीजेपी ने सोमवार को पार्टी में शामिल हुए बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल को गुरदासपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले दिन में सनी देओल ने बीजेपी में शामिल होकर नई पारी की शुरुआत कर दी। दिल्ली स्थित पार्टी हेडक्वार्टर में सनी ने बीजेपी की सदस्यता ली। इस मौके पर सनी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि जिस तरह से मेरे पापा इस परिवार और अटल जी के साथ जुड़े थे। वैसे ही मैं अब मोदी जी के साथ जुड़ने आया हूं। मैं चाहता हूं कि मोदी अगले पांच साल और पीएम रहें, क्योंकि हम आगे बढ़ना चाहते हैं, देश के युवाओं को मोदी जैसे लोगों की जरूरत है। 

बीजेपी ने मंगलवार को जारी की गई लिस्ट में पंजाब की होशियारपुर लोकसभा सीट से सोम प्रकाश को प्रत्याशी बनाया है। वहीं चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी ने एक बार फिर मौजूदा सांसद किरण खेर पर विश्वास जताया है। बीजेपी ने चंडीगढ़ से किरण खेर को टिकट दिया है। बता दें, गुरदासपुर में राजनीतिक पार्टियों की बात करें तो अभी तक यहां कांग्रेस ने कुल 13 बार और बीजेपी ने चार बार जीत दर्ज की है। चारों ही बार यहां से बीजेपी के उम्‍मीदवार बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्‍ना रहे। हालांकि उनके निधन के बाद 2017 में हुए उपचुनाव में यह सीट कांग्रेस की झोली में चली गई।