ऐतिहासिक जीत से उत्साहित भाजपा ने शुरू की दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियां

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 मई): लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के अगले ही दिन भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के खिलाफ भाजपा कुछ ही दिन में ‘दिल्ली चले मोदी के साथ’ अभियान शुुरू करेगी। शुक्रवार को अभियान के लिए भाजपा का रथ भी सजने लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के फोटो के साथ भाजपा ने रथ पर स्लोगन दिया है देश में मोदी, दिल्ली में भाजपा। फिर बनेगी बात, दिल्ली चले मोदी के साथ। ये अभियान दिल्ली की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में जारी रखा जाएगा। बताया जा रहा है कि आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास योजना और 10 फीसदी सवर्ण आरक्षण के अलावा नगर निगम से जुड़े मुद्दों पर विपक्ष को घेरने की योजना है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सोशल मीडिया पर दोपहर को पोस्ट भी किया। हालांकि उन्होंने विधानसभा चुनाव को लेकर टिप्पणी नहीं की, लेकिन दिनभर उनको बधाई देने आ रहे कार्यकर्ताओं को जरूर वे कह रहे थे, कांग्रेस बेनकाब है, अब आप पार्टी के झूठ को सामने लाने की बारी है। कार्यकर्ताओं से कह रहे थे कि अपने जोश को अब अगले चुनाव के लिए इस्तेमाल करो। हर गली-मोहल्ले में लोगों से संपर्क शुरू करो। उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली में आप और कांग्रेस का गठबंधन हो भी जाता तो भी भाजपा को रोक पाना इनके बस में नहीं था। दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को लेकर कहा कि कांग्रेस ने शीला दीक्षित के साथ गलत किया। भाजपा के पक्ष में एकतरफा माहौल होने के बाद भी उन्हें खड़ा कर दिया।

वहीं देर शाम दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने भाजपा की तैयारियों का खुलासा कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है। अबकी बार भाजपा दिल्ली में सरकार बनाकर ही रहेगी। हालांकि इससे पहले दिल्ली वालों के सामने आम आदमी पार्टी का पर्दाफाश करना जरूरी है। इसलिए अब भाजपा आप के झूठ को सामने लाएगी।

उन्होंने दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय के उस बयान को भी भ्रामक बताया, जिसमें मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि लोकसभा चुनाव का परिणाम सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। भाजपा अब केजरीवाल को दिल्ली की जनता को और अधिक भ्रमित नहीं करने देगी।  इनके अलावा चांदनी चौक से विजेता डॉ. हर्षवर्धन का कहना है कि आम आदमी पार्टी के पास भले ही 67 विधानसभा सीटें हो, लेकिन इस वक्त विधानसभा चुनाव करा लिया जाए तो आप पार्टी का सूपड़ा साफ होने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने ये भी कहा कि अब दिल्ली में सरकार बनाना ही पार्टी का सबसे बड़ा लक्ष्य है।