'पाक ISI को भारत में बुलाकर BJP ने भारत माता की पीठ में छुरा घोंपा"

नई दिल्ली (5 अप्रैल): पाक जेआईटी की पठानकोट हमले की जांच रिपोर्ट कथित तौर पर लीक होने के बाद, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया है। गौरतलब है, एक पाकिस्तानी अखबार ने एक रिपोर्ट छापी है, जिसमें कहा गया है कि जेआईटी का कहना है कि पठानकोट हमला भारत का एक 'ड्रामा' है।

ये खबर फैलने के बाद, केजरीवाल ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, "भारत के 65 साल के इतिहास में किसी भी प्रधानमंत्री ने इस तरह पाकिस्तान के सामने घुटने नही टेके। जिस तरह नरेंद्र मोदी जी ने टेके हैं।" उन्होंने पाकिस्तान की जेआईटी रिपोर्ट के कथित लीक हुए अंश पर टिप्पणी करते हुए मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही।

केजरीवाल ने कहा कि पठानकोट के हमले के बाद प्रधानमंत्री ने आईएसआई को इसकी जांच के लिए विरोध के बावजूद बुलाया यानी जिन्होंने हमला किया उन्हीं को जांच के लिए बुलाया गया। केजरीवाल  ने कहा कि "विदेशी पॉलिसी के मामले में यह बड़ा बदलाव है। अब हम कैसे कह सकते है कि आईएसआई भारत में आतंकवाद फैला रहा है जबकि अभी तक तो हम अमेरिका और दुनिया के सामने यही कहा करते थे?" 

दिल्ली के सीएम ने कहा कि "भारत माता के साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है। प्रधानमंत्री को इसके लिए माफ़ी मांगनी चाहिए।" यही नहीं केजरीवाल ने पीएम मोदी पर और बड़ा हमला करते हुए आरोप लगाया कि "25 दिसंबर को जब पीएम पाकिस्तान गए थे तब नवाज़ शरीफ के साथ क्या डील हुई थी? यह पूरा देश जानना चाह रहा है।"

इससे पहले केजरीवाल ने ट्वीट के जरिये भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। इस ट्वीट में उन्होंने कहा था कि सरकार ने पठानकोट हमले की जांच के लिए पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) को देश में कदम रखने की इजाजत देकर भारत माता की पीठ में छुरा घोंपा है। उन्होंने लिखा, "भाजपा/आरएसएस भले भारत माता की जय बोलते रहते हैं, लेकिन उन्होंने आईएसआई को भारत में आमंत्रित कर भारत माता की पीठ में छुरा घोंपा है।"