38वें स्थापना दिवस पर 6 अप्रैल को मुंबई में शक्तिप्रदर्शन करेगी भाजपा

नई दिल्ली ( 4 अप्रैल ): तीन दिन बाद 6 अप्रैल को भाजपा का 38वां स्थापना दिवस है। अपने स्थापना दिवस पर भाजपा मुंबई में ताकत दिखाएगी। भाजपा के 38वें स्थापना दिवस पर 3 लाख से कार्यकर्ता मुंबई के बीकेसी ग्राउंड में पहुंचेंगे। 28 ट्रेन, हजारों बसें और गाड़ियों से कार्यकर्ता मुंबई पहुचेंगे। 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं को संबोधित करें। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे। भाजपा की यह रैली शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री से चंद कदम की दूरी पर स्थित बीकेसी मैदान में होगी। 

देश आजाद होने के बाद पहले जनसंघ फिर जनता पार्टी और फिर 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी का गठन हुआ। 6 अप्रैल को भाजपा अपना स्थापना दिवस मनाएगी।बीकेसी मैदान पर इस दिन जुटने वाले तीन लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संबोधित करेंगे। 

जनता पार्टी से विघटन होने के बाद 6 अप्रैल, 1980 को मुंबई के बांद्रा इलाके में ही भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई थी। आज 38 वर्षों बाद केंद्र सहित 22 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं। महाराष्ट्र भी उन सत्ताधारी राज्यों में से एक है, जहां आज भाजपा के नेतृत्व में साझे की सरकार चल रही है। 

प्रदेश में अपनी सियासी ताकत दिखाने के लिए भाजपा ने अपने स्थापना दिवस को ही चुना है। जिसकी तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं।