केंद्र सरकार पर तीन साल के कार्यकाल में कोई दाग नही: अमित शाह

लखनऊ(31 जुलाई): बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने लखनऊ दौरे पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार पर तीन साल के कार्यकाल में कोई दाग नहीं है। शाह ने यूपीए की मनमोहन सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनके दस साल के शासन के दौरान भ्रष्‍टाचार का बोलबाला रहा और हर दिन भ्रष्‍टाचार का नया मामला सामने आता था, जबकि हमारी सरकार पारदर्शी तरीके से काम कर रही है और उस पर भ्रष्‍टाचार का कोई आरोप नहीं है।

- उन्‍होंने कहा कि 2019 में मोदी सरकार और ज्‍यादा बहुमत के साथ सत्‍ता में आएगी। 

- किसानों की बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि 2022 तक किसानों की कमाई दोगुनी हो जाएगी। यूपीए सरकार की खामियों पर बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि मैं मनमोहन सरकार में हर मंत्री खुद को पीएम समझता था। 

- उन्‍होंने कहा कि देश की अर्थव्‍यवस्‍था लगातार मजबूत हो रही है। संघीय ढाचे के मुताबिक देश में जीएसटी लागू किया गया है और गरीबों का जीवन स्‍तर उठाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं।

- देश की जनता बहुत बड़ा बदलाव महसूस कर रही है। मोदी सरकार ने तीन साल के कार्यकाल में 50 अहम काम किए हैं। मुख्‍य कामों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने चार करोड़ गरीबों के घरों में शौचालय बनवाए हैं। इसके साथ ही नोटबंदी से अरबों का कालाधन सामने आया है। 

- शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने हजारों गांवों में बिजली पहुंचाई है। वहीं अंतरिक्ष के क्षेत्र में भी भारत ने नई ऊंचाईयों को छुआ है। हमने 104 उपग्रहों को पहली बार अंतरिक्ष में भेजा है।