राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया गांधी और येचूरी से मिलेंगे राजनाथ और वैंकेया नायडू

नई दिल्ली ( 14 जून ): राष्ट्रपति चुनावों को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कवायद तेज कर दी है। इस अहम चुनाव से जुड़ी अब जो खबरें सामने आ रही हैं वे संयुक्त उम्मीदवार की कवायद की ओर इशारा कर रही हैं। राष्ट्रपति चुनाव के सिलसिले में बीजेपी की कमिटी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से शुक्रवार को मुलाकात करने वाली है।


भाजपा नेता राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू शुक्रवार को सोनिया गांधी और सीपीएम नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात कर सकते हैं। गौरतलब है कि भाजपा ने राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए 3 लोगों की एक कमिटी बनाई है। इस कमिटी में वेकैंया नायडू, राजनाथ सिंह और अरुण जेटली शामिल हैं।


राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू पहले ही इस मसले पर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और बीएसपी के सतीश मिश्रा से बात कर चुके हैं। इसके अलावा इन दोनों नेताओं ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक में पीएम मोदी को भी राष्ट्रपति चुनावों को लेकर चल रही गतिविधियों से अवगत कराया है।


भाजपा की तरफ से सोनिया और येचुरी के साथ इस मुलाकात को काफी अहम समझा जा रहा है। उधर, खबर यह भी है कि राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार 23 जून को नामांकन दाखिल कर सकते हैं।