बीजेपी ने हरभजन सिंह को दिया चुनाव लड़ने का ऑफर,भज्जी ने दिया ये जवाब

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 मार्च):  क्रिकेटर हरभजन सिंह को भारतीय जनता पार्टी  ने अमृतसर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हरभजन से बातचीत हो रही है। हालांकि , हरभजन अभी आईपीएल की तैयारियों में व्यस्त हैं। वहीं, हरभजन सिंह ने भी यह स्वीकार किया कि भाजपा ने हाल ही में अमृतसर सीट से चुनाव लड़ने के लिए उनसे संपर्क किया है, लेकिन अभी कुछ भी तय नहीं है। उन्होंने कहा, मैं अभी तक भाजपा के किसी टॉप नेता से नहीं मिला हूं। 38 वर्षीय हरभजन सिंह टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरण के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

हरभजन सिंह कहते हैं, ''मुझे नहीं मालूम कि यह राजनीति में शामिल होने का सही समय है या नहीं। यदि मैं चुनाव लड़ने का मन बनाता भी हूं तो तैयारियों के लिए बहुत कम समय है।'' युवाओं के बीच लोकप्रिय चेहरे के रूप में हरभजन भाजपा के समीकरणों में पूरी तरह फिट बैठते हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता के अनुसार, ''अभी हमारे पास कोई स्थानीय चेहरा नहीं है, जो अमृतसर से लड़ सके।'' बता दें कि पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में जाने से पहले तीन बार भाजपा के टिकट पर यहां से चुनाव जीत चुके हैं।

2014 में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यहां से चुनाव लड़ा था और वह कैप्टन अमरिंदर सिंह से हार गये थे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है, 2014 में भाजपा को यह सीट गंवानी पड़ी थी, क्योंकि जनता में अकालियों के खिलाफ आक्रोष था।'' इसमें कोई संदेह नहीं है कि सिद्धू के बाद हरभजन सिंह यहां सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं। ऐसे में पार्टी को लगता है कि हरभजन सिंह का स्टार टैग पंजाब में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस को दरकिनार करने में मदद करेगा। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन यहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर चुके हैं।