भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोलीं निर्मला सीतारमण, नोटबंदी का निर्णय रहा सफल

नई दिल्ली ( 7 जनवरी ): दिल्ली के नई दिल्ली नगर पालिका परिषद कनवेंशन सेंटर में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन है। शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ ही इस दो दिवसीय बैठक का समापन होगा। आज की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह मौजूद हैं। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस मौके पर बोलते हुए कहा कि नोटबंदी का निर्णय बेहद सफल रहा। नोटबंदी के बाद भी हम सक्रिय रहे। 50 दिन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता को संबोधित कर अपनी बात रखी। नोटबंदी की वजह से आतंकियों की लाइफलाइन खत्म हुई। मोदी ने अपने संबोधन में गरीबों को राहत के लिए कई घोषणाएं की।

इससे पहले कल बैठक के पहले दिन बीजेपी ने कहा कि नोटबंदी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब समर्थक होने का मुद्दा कांग्रेस और बाकी विपक्षी पार्टियों से छीन लिया है और इसीलिए वो बौखलाई हुई हैं। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि गरीबों ने नोटबंदी का पूरा समर्थन किया है। विपक्ष नकारात्मक राजनीति कर रहा है और उसकी भूमिका विकास के क्रम में रुकावट पैदा करने वाली है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी को आम जनता का व्यापक समर्थन मिला है, निकाय चुनाव के नतीजे इसका प्रमाण है। इसके साथ ही कहा कि पाकिस्तान का रवैया नहीं बदला तो आतंकवाद के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक भविष्य में भी होगा। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक दंगों के लिए राज्य सरकार को उन्‍होंने जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने निकाय चुनाव की सफलता को केंद्र सरकार के कामकाज पर जनता की मुहर बताया। साथ ही नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक को केंद्र सरकार के दो प्रमुख फैसलों को बताया। उन्‍होंने कहा कि दुनिया भर में पीएम के फैसलों की चर्चा हो रही है।

उन्होंने बंगाल में तृणमूल नेताओं के चिटफंड घोटाले की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी दफ्तर पर हमले पर बोलते हुए कहा कि हिंसा पर वैचारिक रूप से नहीं लड़ सकते इसलिए बौखलाहट में हिंसा कर रहे हैं। इसलिए संवैधानिक संस्थाओं और पार्टी दफ्तरों पर हमला किया जा रहा है। अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई हो रही है तो सबूतों के आधार पर कानूनी कार्रवाई का सामना करने के बजाय तृणमूल कार्यकर्ता हिंसा कर रहे हैं।