बीजेपी सांसद ने राम रहीम को बताया 'महान संत'

नई दिल्ली(31 अगस्त): यूपी के एक और बीजेपी सांसद ने रेप के दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का बचाव किया है। कानपुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए महोबा के सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने कहा कि वह राम रहीम और आसाराम बापू जैसे 'महान संतों' से इस तरह के व्यवहार की अपेक्षा नहीं करते, लेकिन डेरा प्रमुख की गिरफ्तारी और उन्हें दोषी ठहराए जाने के पीछे राजनीतिक साजिश थी।

- चंदेल ने कहा, 'एक ऐसे संत का अपमान जिसके लाखों-करोड़ों अनुयायी हैं, दुख पहुंचाता है। वह भी सिर्फ एक व्यक्ति की शिकायत पर संत का अपमान वाकई दुख पहुंचाने वाला है।' उन्होंने आगे कहा कि आसाराम के खिलाफ लगे आरोप भी झूठे हैं। चंदेल ने संतों की गरिमा को तार-तार करने के लिए सोशल मीडिया को भी दोषी ठहराया।

- दूसरी तरफ रेप के दोषी राम रहीम के बचाव के बाद आलोचनाओं का सामना कर रहे उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने अपने बयान के 5 दिन बाद बुधवार को यू-टर्न ले लिया। साक्षी ने कहा कि रेप के दोषी को संत नहीं कहा जा सकता। हरिद्वार के कनखल आश्रम में आयोजित एक कार्यक्रम में साक्षी महाराज ने कहा कि डेरा चीफ संत समुदाय का हिस्सा नहीं हैं क्योंकि उनके बीवी-बच्चे हैं और वह उनके साथ रहते हैं।