BJP सांसद ने लोकसभा में कहा, 'विकिपीडिया ने मुझे मृत दिखाया'

नई दिल्ली (9 मार्च): भारतीय जनता पार्टी की सांसद अंजू बाला ने बुधवार को लोकसभा में एक ऐसी बात रखी जिसने सभी को आश्चर्य में डाल दिया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विकिपीडिया ने उन्हें 'मृत' दिखा दिया।

अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' की रिपोर्ट के मुताबिक, शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए अंजू बाला ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी 'डेथ एंट्री' के बारे में पता चला। जब उनके सेक्रेटरी को एक मुंबई से एक फोन कॉल आई। पिछले हफ्ते उन्होंने एक महिला सम्मेलन में हिस्सा लिया था।

अंजू बाला के मुताबिक कॉलर जानना चाहता था कि क्या ये कार्यक्रम जिसमें उन्होंने अपनी कविता पढ़ी वह काफी पहले हुआ था। क्योंकि विकिपीडिया में 3 मार्च को दिल्ली में उनकी मौत के बारे में दिखाया गया है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि विकिपीडिया में कुछ दावे ऐसे भी किए गए, जिससे उनके चरित्र और प्रतिष्ठा को निशाना बनाया गया।

वह एक एफआईआर दर्ज कराना चाहती थीं। साथ ही दोषी पर मुकदमा भी करवाना चाहती है। उनकी इस चिंता पर प्रतिक्रिया करते हुए कानून मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कि निश्चित ही यह एक गंभीर मामला है और हम कड़ा कदम उठाएंगे।