EXCLUSIVE: जिसने पार्टी को फर्श से अर्श पर पहुंचाया, उस शहंशाह की पूरी कहानी...


नई दिल्ली (9 अगस्त): एक शख्स अध्यक्ष बना तो अपनी पार्टी को फर्श से अर्श पर पहुंचा दिया। तीन साल पहले उसे कमान सौंपी गई। इन तीन सालों में उसने ऐसी रणनीति पर काम किया, ऐसा प्लान बनाया कि पार्टी का कायाकल्प हो गया। जो पार्टी कभी देश की सियासत में हाशिए पर थी, वो देश के 18 राज्यों की सत्ता पर काबिज हो गई। कामयाबी की ये कहानी है मोदी के करिश्माई कमांडर अमित शाह की है। आज उनके कार्यकाल के तीन साल पूरे हो रहे हैं।

देश के 18 राज्यों में बीजेपी और उसके गठबंधन दलों की सरकार है। बीजेपी देश की 67 फीसदी आबादी पर राज कर रही है। बीजेपी की इस कामयाबी के पीछे अमित शाह का बहुत बड़ा हाथ है। लेकिन राजनीति के सबसे बड़े रणनीतिकार अमित शाह इतने भर से संतुष्ट नहीं हैं। अमित शाह अपने अगले टारगेट पर काम कर रहे हैं।

2014 के पहले की बात है। उस वक्त बीजेपी हाशिए पर थी, लेकिन मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने चमत्कार कर दिया। दोनों दिग्गजों ने मिलकर भारत की राजनीति बदलकर रख दी। नरेंद्र मोदी बीजेपी का चेहरा हैं तो अमित शाह उसका ब्रेन। ये अमित शाह के मेहनत का ही नतीजा है कि आज बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है।

अमित शाह मेहनती हैं, सियासी मोहरे सजाने में माहिर हैं। उनके सियासी पैंतरे इतने सटीक होते हैं कि बड़े से बड़े विरोधी भी मात खा जाते हैं। बीजेपी कामयाबी की सीढ़ियां दिन ब दिन इसलिए छू रही है, क्योंकि अमित शाह के पास सोशल इंजीनियरिंग का अचूक अस्त्र है।

वीडियो: