बाबरी पर SC के आदेश के बाद पीएम मोदी ने मंत्रियों के साथ की बैठक


नई दिल्ली(19 अप्रैल): बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती जैसे बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ आपराधिक साजिश का मामला चलाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू आदि ने हिस्सा लिया। इस बीच खबर है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आडवाणी से बात की है और कहा है कि पार्टी उनके साथ है।


- सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आरोपी बीजेपी नेताओं में भी काफी हलचल देखी जा रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जहां जोशी ने बुधवार शाम आडवाणी से उनके नई दिल्ली आवास पर मुलाकात की, वहीं उमा भारती ने शाह से मुलाकात के बाद अपना अयोध्या का दौरा रद्द कर दिया है।


- समझा जाता है कि पीएम की बैठक में देश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हुई।


- लखनऊ में कार सेवकों के खिलाफ केस लंबित है जबकि रायबरेली में बीजेपी नेताओं के खिलाफ चल रहा है। कोर्ट ने बुधवार को अपना आदेश पढ़ते हुए कहा था कि वह सीबीआई की अपील को स्वीकार कर रहे हैं। सीबीआई ने कोर्ट से मांग की थी कि बीजेपी नेताओं समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश का मामला जोड़ा जाए। कोर्ट ने कहा है कि मामले की डे टु डे सुनवाई हो और पूरी प्रक्रिया दो साल में पूरी कर ली जाए।