योगी आदित्यनाथ बोले- यूपी में हिंदुओं का पलायन नहीं रुका तो होगी कश्मीर जैसी स्थिति

नई दिल्ली ( 31 जनवरी ): उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने कहा पश्चिमी यूपी में हिंदुओं का पलायन नहीं रुका तो कश्मीर जैसी स्थिति होगी। आदित्यनाथ ने एक बार फिर दोहराया कि साम्प्रदायिक हिंसा से संवेदनशील इस क्षेत्र की स्थिति आज वैसी ही है जैसी 1990 में कश्मीर की थी और हिन्दुओं को पलायन करना पडा था। उन्होंने जोर दिया कि इसके लिए सत्तारुढ़ सपा के साथ ही बसपा भी जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि सबकी समृद्धि और सभी की सुरक्षा चुनाव के अंदर हमारा मुद्दा रहेगा। आदित्यनाथ ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास ही हमारा मुद्दा रहेगा। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हो रहे पलायन पर योगी आदित्यनाथ बोले कि सभी को सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए, कैराना और आसपास के कई जिलों में बहुत से लोगों का पलायन हुआ है। सभी को ईमानदारी से इस बात को स्वीकार करना चाहिए, वहीं ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जिनके कारण यह सब हुआ है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर एक दिन में ही नहीं हुआ है, संगठित अपराध सत्ता का संरक्षण प्राप्त करता है फिर बाद में वह आम लोगों को पलायन के लिए मजबूर करता है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा ने पिछले 15 वर्षों में ऐसे हालात बना दिए हैं जिसके कारण लोग मजबूरन पलायन कर रहे हैं। ऐसे तत्वों को सरंक्षण दिया जा रहा है उनको टिकट दिया जा रहा है वही लोग सत्ता में जाएंगे तो क्या करेंगे। इससे हालात और भी बदतर हो जाएंगे। इसलिए इसके लिए अभी से आवाज उठानी चाहिए और कार्रवाई होनी चाहिए। यह सभी बातें जनता को जागरुक करने के लिए हैं न कि वोट बढ़ाने के लिए।

राम मंदिर पर योगी आदित्यनाथ बोले कि भव्य राम मंदिर बनकर रहेगा लेकिन संवैधानिक दायरे के हिसाब से इसका निर्माण होगा। जहां तक मुख्यमंत्री बनने की बात है तो हमारी पार्टी में कई चेहरे हैं, कोई बीजेपी का कार्यकर्ता ही उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनेगा।